scriptनए कानून से किसानों के मंडी पर निर्भरता खत्म हुई है (देखे वीडियो) | The new law has ended the farmers' dependence on the market | Patrika News

नए कानून से किसानों के मंडी पर निर्भरता खत्म हुई है (देखे वीडियो)

locationधारPublished: Dec 25, 2020 02:04:03 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

चिकिल्या के किसान ने किया पीएम से संवाद

The new law has ended the farmers' dependence on the market

नए कानून से किसानों के मंडी पर निर्भरता खत्म हुई है (देखे वीडियो),नए कानून से किसानों के मंडी पर निर्भरता खत्म हुई है (देखे वीडियो)

धार.
किसान सम्मान निधि वितरण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धार जिले की तिरला विकासखंड के चिकल्या के किसान मनोज पाटीदार से बात की। पाटीदार के स्वयं का परिचय देकर संवाद की शुरुआत की। इसके बाद फसलों के बारे में बताया। पीएम मोदी ने किसान पाटीदार से देश मे कृषि कानून को लेकर फैलाए जा रहे विपक्ष के भ्रम पर सवाल किया। इस पर पाटीदार ने जवाब देते हुए कहा नए कानून से किसानों के मंडी पर निर्भरता खत्म हुई है। नए विकल्प खुले है। खुद का उदाहरण देते हुए कहा मैंने इस बार अपनी सोयाबीन मंडी की बजाय आईटीसी के चौपाल सागर को बेची। वहाँ मुझे 85 क्विंटल सोयाबीन के 4100 रुपए प्रति क्विंटल के भाव मिले है। मेरे अलावा अन्य किसानो ने इसका लाभ लिया है।
जंगली जानवरों से परेशान

पाटीदार ने पीएम मोदी से निवेदन कर किसानों को आने वाली समस्याओं पर धयनाकर्षण करवाया। उन्होंने कहा कृषि में अभी जंगली जानवर परेशान कर रहे हैं। घोडा किट की समस्या है। इस पर पीएम मोदी ने आभार मानते हुए कहा हिंदुस्तान के कई कौन में समस्या है। समस्या के निदान का आश्वासन दिलाया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yawr1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो