scriptकोरोना को हराने बुजुर्ग दिखा रहे उत्साह, लक्ष्य से अधिक ने लगवाया टीका | Third stage of corona vaccination | Patrika News

कोरोना को हराने बुजुर्ग दिखा रहे उत्साह, लक्ष्य से अधिक ने लगवाया टीका

locationधारPublished: Mar 06, 2021 10:03:25 pm

Submitted by:

vishal yadav

कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू, चार दिन में 2500 से अधिक लोगों ने लगावाया स्वैच्छिक टीका

Third stage of corona vaccination

Third stage of corona vaccination

बड़वानी. जिले में एक मार्च से कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण शुरु हुआ है। इसके तहत अब तक चार दिन के दौरान 45 वर्ष से अधिक के गंभीर बीमारी से पीडि़त और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में टीका लगाने को लेकर अधिक उत्साह नजर आ रहा है। प्रथम व द्वितीय चरण में जहां हेल्थ वर्कर व फ्रंट लाइन वर्करों का निर्धारित लक्ष्य पूरा नहीं हो सका था। वहीं बुजुर्गांे ने महज चार दिन के दौरान लक्ष्य से अधिक संख्या में टीकाकरण केंद्र पहुंचकर स्वैच्छा से टीका लगवाया है।
यहीं नहीं टीकाकरण को लेकर बुजुर्गांे में उत्साह का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कुछ केंद्रों पर टीकाकरण के लिए एक-दो घंटे तक अपनी बारी आने का खुशी से इंतजार भी करते नजर आए। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. मनोज खन्ना ने बताया कि एक मार्च से अब तक चार दिन के दौरान जिले में 60 वर्ष से अधिक बुजुर्ग और 45 वर्ष से अधिक आयु के ेऐसे लोग जो गंभीर बीमारी से जूझ रहे हो, उनका 2570 टीकाकरण का लक्ष्य था। इसके विरुद्ध शनिवार तक 2767 लोगों ने जिला अस्पताल सहित अन्य केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगावाया है। उल्लेखनीय है कि जिले में 16 जनवरी से छह फरवरी तक प्रथम चरण अंतर्गत हेल्थ वर्करों को पहला टीका लगाया गया। 8 फरवरी से 20 फरवरी तक शेष हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वर्करों को पहला टीका लगाया गया। वहीं 22 फरवरी से हेल्थ वर्करों को दूसरा टीका लगाने की प्रक्रिया जारी है।
चार दिन में आमजन ने लगाए टीके
एक मार्च : 190
तीन मार्च : 740
चार मार्च : 846
छह मार्च : 991
सप्ताह के अंति दिन 1098 टीके लगे
जिले के आठ केंद्रों पर शनिवार को 1098 लोगां ने अपना टीकाकरण करवाया है। इस दौरान जिला चिकित्सालय में 77, अंजड़ में 144, सेंधवा में 303, पानसेमल में 200, पाटी में 10, राजपुर में 110, निवाली में 57 और ठीकरी में 97 लोग टीका लगवाने केंद्र पर पहुंचे। इसमें 60 वर्ष से अधिक आयु के 940 लोग और 158 शासकीय कर्मी शामिल है।
आजादी से पहले जन्मे लोग भी पहुंचे
कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर 60 साल के आयु के उपर के लोगों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है। शनिवार को जिला चिकित्सालय में कई ऐसे लोगों ने पहुंचकर अपना वैक्सीनेशन कराया है, जिनका जन्म आजादी के पहले हुआ है। वैक्सीनेशन करवाने के बाद लोगों ने भी कहा कि कोरोना से आजादी के लिए वैक्सीनेशन करवाना अत्यंत जरुरी है। इसलिए निर्धारित आयु के शत-प्रतिशत लोग अपना वैक्सीनेशन करवाए। जिससे बड़वानी जिला भी पूरी तरह से कोराना मुक्त हो सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो