scriptटीबू की पत्नी सदमे में, नेता बोले कार्रवाई नहीं हुई तो जाएंगे कोर्ट | Tibu's wife in shock, leader said if action is not taken, go to court | Patrika News

टीबू की पत्नी सदमे में, नेता बोले कार्रवाई नहीं हुई तो जाएंगे कोर्ट

locationधारPublished: Apr 05, 2020 11:38:12 pm

Submitted by:

shyam awasthi

पुलिस की पिटाई से वृद्ध की मौत का मामला : धरमपुरी टीआई को सौंपा जांच का जिम्मा,पैनल पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद होगी आगे की कार्रवाई

टीबू की पत्नी सदमे में, नेता बोले कार्रवाई नहीं हुई तो जाएंगे कोर्ट

मृतक की पत्नी कुंवरबाई कई वर्षों से बीमार है। उसेअब तीन पुत्रियों सहित एक पुत्र की शादी की चिंता है।

गुजरी . लॉकडाउन के दौरान राशन लेने गए आदिवासी वृद्ध की शनिवार को पुलिस की पिटाई से मौत के मामले में जांच के आदेश जरूर हुए लेकिन स्थानीय लोग पुलिस की कार्यशैली से आक्रोशित हैं। वृद्ध टीबू की मौत से उसकी पत्नी कुंवरबाई मेड़ा सदमे में है। कुंवरबाई कई वर्षों से बीमार है। उसेअब तीन पुत्रियों सहित एक पुत्र की शादी की चिंता है। मामले में विधायक पांचीलाल मेड़ा वृद्ध की पिटाई से मौत होने का आरोप लगाते हुए संबंधित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की थी। वहीं जिला पंचायत सदस्य खरगोन नानूराम भूरिया ने कहा यदि विभागीय जांच में पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती तो वे कोर्ट जाएंगे। पुलिस ने मामले की जांच धरमपुरी टीआई को दी है।
यह मामला : शनिवार की सुबह मृतक टीबू मेड़ा दामाद संजय के साथ बाइक से किराना लेने गुजरी आया था। इन्हें जानकारी थी कि सुबह 7 बजे से 9 बजे तक की प्रशासन ने छूट दे रखी है। सुबह से ही ग्राम के कुछ लोगों ने दुकानें खोल ली थी। तभी पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने सायरन बजाते हुए आई थी । जहां अफरा-तफरी मचने के दौरान टीबू गिर गया, इस दौरान कथित रूप से पुलिस ने टीबू की पिटाई भी कर दी। दामाद संजय व पुत्र राजू सहित विधायक मेड़ा का आरोप है कि पुलिस की मारपीट से टीबू की मौत हुई है। इधर खरगोन जिपं सदस्य भूरिया का कहना है कि हम इस मामले को कोर्ट तक ले जाएंगे । जो मौत का जिम्मेदार होगा उस पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराएंगे। मृतक के आठ बच्चे हैं। जिनमें चार की शादी हो चुकी है। उसके पास आठ बीघा खेत है जिससे ही वह गुजर बसर करता था। टीबू की मौत के बाद इनकी जीवन यापन का संकट भी गहरा गया है।
मुख्य सडक़ को किया बंद, सुबह खोला : मृतक टीबू की मौत की खबर से पूरा गांव दुखी हैं। वहीं धामनोद की ओर से मुख्य मार्ग को शासकीय अस्पताल के सामने ग्रामीणों के बताए अनुसार सरपंच विक्रम वास्केल ने ड्रम लगाकर बंद कर दिया था। रविवार की सुबह शासकीय अस्पताल होने के चलते ड्रमों को हटा दिया गया।
मर्ग की जांच थाना प्रभारी धामनोद को नहीं दी गई है। जांच के लिए धरमपुरी टीआई परसराम डाबर अधिकृत किया गया है। अभी जांच चल रही है। वृद्ध का पीएम तीन डाक्टरों ने पैनल से कराया है। पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
देवेंद्र पाटीदार,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक
वास्तविकता का पता लगा रहे हैं कि उसकी मौत कैसे हुई है। वैसे डाक्टरों ने पहले ही कहा कि उसे कोई चोट के निशान नहीं है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुलिस मार्केट खाली करा रही थी। वृद्ध खुद ही दौड़ रहा था और गिर गया था। एक व्यापारी ने गिरने की सूचना एसडीओपी को दी थी, फिर पुलिस उन्हें अस्पताल ले गई।
परसराम डाबर, टीआई धरमपुरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो