scriptटिकट किसी को भी मिले, कांग्रेस को जीताना है | Tickets meet anyone, Congress has to win | Patrika News

टिकट किसी को भी मिले, कांग्रेस को जीताना है

locationधारPublished: Jul 12, 2018 04:09:23 pm

पूर्व मुख्यमंत्री ने घर-घर जाकर पार्टी के लोगों को दिलाया संकल्प

Former Chief Minister resolved to go from house to house to party people

Former Chief Minister resolved to go from house to house to party people

धार.
दिन भर कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों से मशक्कत के बाद प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार शाम घर-घर जाकर पार्टी पदाधिकारियों को एक जुट होकर कांगेस को जीताने का संकल्प दिलाया। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि टिकट चाहे जिसे मिले एकता का परिचय दें और अपने क्षेत्र से कांग्रेस को जीताएं।
बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस की एकता यात्रा धार में थी, जिसमें समन्वय समिति के अध्यक्ष दिग्गी सहित रामेश्वर निखरा, विनय दुबे, हरिसिंह नरवरिया, सुनिल सूद, जौहरी, विभा पटेल, मजीब कुरैशी आदि शामिल रहे। सुबह सर्किट हाऊस पर वन टू वन बाद में कार्यकर्ताओं से मेल मुलाकात के बाद दिग्गी शाम को चुनिंदा पार्टी पदाधिकारियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं के घर पहुंचे थे। नपा अध्यक्ष पर्वत सिंह चौहान, सभापति बंटी डोड, पूर्व विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष धीरज दीक्षित जैसे गुटिय समीकरण साधने इनके घर पहुंचे दिग्गी ने इनसे कांग्रेस को जीताने का वचन लिया।
बगीचे पर गहरी चर्चा
बता रहे हैं कि नौगांव स्थिति पूर्व विधायक मोहनसिंह बुंदेला के बगीचे पहुंचे दिग्गी ने काफी देर तक चर्चा की। बता दें कि धार विधानसभा से जिला कांगे्रस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम के अलावा बुंदेला व उनके पुत्र कुलदीप भी दावेदारी कर रहे हैं। ऐसे में आपसी समीकरण बिगडऩे की संभावना को देखते हुए दिग्गी ने दोनों से अलग-अलग उनके घर व जिला कांग्रेस मुलाकात कर समन्वय का पाठ पढ़ाया।
कुरैशी के खिलाफ फिर सौंपा आवेदन
सुबह सर्किट हाऊस पर विरोध जताने के बाद शाम को फिर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अलग-अलग आवेदन सौंप मुजीब कुरैशी को दोगला बताया। एक आवेदन में साझेदारी की जमीन बेचकर अकेले रूपए हजम कर जाने का आरोप है तो एक आवेदन में नपा चुनाव हराने का आरोप मढ़ा गया। सिंह ने सभी को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर आपसी सामंजस्य से काम करने की अपील की। बता दें कि इस नपा चुनाव में भी कुरैशी व इसी समुदाय के अन्य कांग्रेसियों के बीच हाथापाई भी हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो