scriptToday patriotism got stuck on the likes of mobile... | आज देशभक्ति मोबाइल के लाइक पर अटक गई... | Patrika News

आज देशभक्ति मोबाइल के लाइक पर अटक गई...

मेला मैदान पर हुआ कवि सम्मेलन

धार

Published: April 04, 2022 01:56:42 am

मनावर. नववर्ष गुड़ी पड़वा के उपलक्ष्य में युवा ग्रुप मित्रमंडल द्वारा मेला मैदान में कवि सम्मेलन का आयोजन रखा गया। सूत्रधार नरेंद्र अटल ने कवियों का परिचय दिया । अटल ने कहा कि आज देशभक्ति मोबाइल के लाइक पर अटक गई है। आज के सम्मेलन के कवियों ने अपनी रचनाएं राष्ट्रराधना पर केंद्रित की है। अतिथियों ने भगवा ध्वज और सरस्वती माता के साथ भारत माता की भी पूजा की। पार्षद सोनाली श्रीवास्तव व ङ्क्षपकी वास्केल ने कवियों का तिलक लगाकर स्वागत किया। कवि सम्मेलन की शुरुआज उज्जैन से आई कवयित्री निशा पंडित ने जय हो वीणा धारीणी की सरस्वती वंदना से की।
टिमरनी के कवि मुकेश शांडिल्य और मुम्बई के कवि हिमांशु बवंडर ने अपनी हास्य रचनाओं से देर तक भरपूर तालियां बटोरी। सांवेर से आए कवि शुभम स्वराज ने घूंघट वाली लक्ष्मीबाई सब मर्दों पर भारी थी और विद्यालय में मुगलों का इतिहास पढ़ाना बंद करों जैसी ओजस्वी रचनाएं सुनाकर माहौल को देशभक्ति मय बना दिया। आष्टा के कवि महेंद्र मधुर ने यूपी चुनाव पर केंद्रित अपनी कविता होगी रंगों की बौछार रे उड़ाओ भगवा रंग रें बन गई बाबा की सरकार, उड़ाओ भगवा रंग रे पर श्रोताओं ने भरपूर दाद दी। निशा पंडित ने बेटियों पर कई मुक्तक और छंद सुनाएं।
देवास के कवि देवकृष्ण व्यास ने मां भारती की आरती जैसी सशक्त कविताएं सुनाई। कवि सम्मेलन मध्यरात्रि तक चलता रहा। सांसद छतरङ्क्षसह दरबार ने भी मंचासीन होकर देर तक कवि सम्मेलन का आनंद लिया। प्रारंभ में अतिथि ग्रामीण मंडल अध्यक्ष विक्रम ङ्क्षनगवाल, राधेश्याम मुकाती, मुकेश मंडलोई, गणेश जर्मन, नारायण सोनी, महेंद्र परिहार, दिनेश सारण, अर्पित राठौर, लोकेश मुकाती, मेहुल शर्मा, मयूर पाटीदार आदि ने भारत माता की जयकारे के साथ भगवा ध्वज का पूजन किया। कवि सम्मेलन का संचालन कर रहे कवि नरेंद्र श्रीवास्तव अटल ने बीच.बीच में अपनी हास्य फूलझडिय़ों से श्रोताओं को काफी गुदगुदाया।
आज देशभक्ति मोबाइल के लाइक पर अटक गई...
गुड़ी पड़वा पर आयोजित सम्मेलन में पाठ करते कवि।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.