scriptजिस सडक़ पर सबसे ज्यादा ब्लैक स्पाट उस पर टोल वसूली बंद | Toll recovery stopped on the road where the highest black spot | Patrika News

जिस सडक़ पर सबसे ज्यादा ब्लैक स्पाट उस पर टोल वसूली बंद

locationधारPublished: Nov 07, 2019 11:40:05 am

Submitted by:

atul porwal

पत्रिका पड़ताल के बाद जागे जनप्रतिनिधि, कांग्रेसियों ने बंद करवा दिया इंडोरामा का टोल

जिस सडक़ पर सबसे ज्यादा ब्लैक स्पाट उस पर टोल वसूली बंद

जिस सडक़ पर सबसे ज्यादा ब्लैक स्पाट उस पर टोल वसूली बंद

पत्रिका इंपेक्ट
धार.
बुधवार को ही पत्रिका ने महू-नयागांव स्टेट हाईवे पर सबसे ज्यादा ब्लैक स्पाट होने की खबर प्रकाशित की। इन्हीं ब्लैक स्पाट पर होने वाली दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या का भी जिक्र आया तो जिम्मेदारों की नींद खुल गई। भारी बारिश से सडक़ खराब होने के कारण हादसों का सिलसिला बढऩे की संभावना को देखते हुए बुधवार को ही जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने साथियों के साथ पहुंचकर इंडोरामा टोल बंद करवा दिया।
गौरतलब है कि महू-नयागांव स्टेट हाईवे पर धार जिले में ही दो टोल प्लाजा है, जहां से गुजरने वाली गाडिय़ों से टोल वसूली हो रही है। बावजूद इसके सडक़ सुधार का कोई ठोस काम नहीं हो रहा है। यही बात ध्यान में रखते हुए बुधवार से इंडोरामा टोल बंद करवा दिया गया, जबकि आने वाले दिनों में कानवन टोल बंद होने की भी संभावना है। हालांकि एमपीआरडीसी की इस सडक़ का ठेकेदार पिछले कुछ दिनों से सडक़ सुधार करवा रहा है, लेकिन धीमि गति से चल रहे इस काम और सडक़ का पूरी तरह सुधार नहीं होने के बावजूद टोल वसूली बंद नहीं की गई। कई दिनों से समझाने के बावजूद सडक़ सुधार का काम शुरू नहीं कर पाने पर बुधवार को जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम ने अपने समर्थकों के साथ टोल पर वसूली बंद करवा दी। हालांकि टोल बंद नहीं हुआ, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग है कि जब तक सडक़ ठीक नहीं होती, टोल वसूली बंद रहनी चाहिए।
हमारी सरकार बदनाम हो रही है
सडक़ सही हो तो टोल वसूली बनती है, लेकिन गड्ढों वाली सडक़ पर परेशान लोगों से टोल वसूली ठीक नहीं है। खराब सडक़ और जेब पर खर्च का बोझ, हमारी सरकारी की बदनामी हो रही है। पहले की सरकार ने जो भी किया जनता उसे देख चुकी हे और भुगत भी रही है, लेकिन हम ऐसा कतई नहीं होने देंगे। यदि कानवान वाली सडक़ भी ठीक नहीं हुई तो वहां भी टोल पर हो रही वसूली बंद करवा देंगे। हमने कलेक्टर को भी इस बात से अवगत करा दिया है।
बालमुकुंदसिंह गौतम, जिला कांग्रेस अध्यक्ष
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो