त्रिमूर्ति नगर चौराहे पर लगेगा ट्रैफिक सिग्नल

Arjun Richhariya

Publish: Jun, 14 2018 12:16:49 PM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 12:22:32 PM (IST)

Dhar, Madhya Pradesh, India
त्रिमूर्ति नगर चौराहे पर लगेगा ट्रैफिक सिग्नल

सीएसआर मद से अल्ट्राटेक करेगी आर्थिक मदद, लगभग 13 लाख का खर्च, कंपनी ने किया सर्वे

पत्रिका इंपेक्ट
धार.
शहर में बढ़ते यातायात दबाव को देखते हुए कुछ चौराहों पर ट्रेफिक सिग् नल की जरूरत महसूस की जा रही थी, जो अब पूरी होने जा रही है। त्रिमूर्ति नगर चौराहे पर लगभग 13 लाख रुपए की लागत से ट्रेफिक सिग्नल लगने जा रहा है, जिसके लिए सर्वे हो चुका है। बता रहे हैं कि अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी अपनी सीएसआर मद से इसके लिए आर्थिक मदद करेगी। बता दें कि शहरी यातायात को लेकर पत्रिका ने कई बार समाचार प्रकाशित किए, जिसके बाद पुलिस व प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है।
ट्रेफिक सुबेदार राजेश बारवाल ने बताया कि एसपी बीके सिंह के निर्देश पर अल्ट्राटेक कंपनी त्रिमूर्ति नगर चौराहे पर ट्रेफिक सिग्नल लगा रही है। इससे पहले कंपनी के अधिकारियों ने शहर के विभिन्न चौराहों का सर्वे किया, जिनमें इंदौर नाका, त्रिमूर्ति नगर चौराहा, घोड़ा चौपाटी, मोहन टाकिज चौराहा प्रमुख हैं। प्रशासनिक संकुल कलेक्ट्रेट में जिले भर से आने वालों की भीड़ बनी रहती है। यहीं कोर्ट परिसर भी है, जिसके अलावा एसपी कार्यालय भी यहीं है। यहां पहुंचने के लिए मुख्य चौराहा त्रिमूर्ति नगर चौराहा है, जहां से बाहरी और शहरी वाहन प्रशासनिक संकुल के साथ कोर्ट व एसपी कार्यालय पहुंचते हैं। इस चौराहे पर आए दिन वाहन उलझते देखे जा सकते हैं, जबकि कलेक्टर, एसपी के अलावा न्यायाधीश जैसे महत्वपूर्ण अधिकारी इसी चौराहे से दफ्तर जाते हैं।
यहां भी जरूरी
ट्रेफिक के जानकार बताते हैं कि नागदा-गुजरी रोड चालु होने के बाद घोड़ा चौपाटी पर भी ट्रेफिक सिग्नल की खासी जरूरत महसूस होने लगी है। बता दें कि अब यहां से बड़े व्यावसायिक वाहन भी गुजरना शुरू हो चुके हैं, जिससे शहरी ट्रेफिक के लिए खतरा बढ़ गया है। अफसरों का कहना है कि बड़ी रोटरी और धार रियासत के महाराज उदाजी राव पंवार की प्रतिमा होने से यहां ट्रेफिक सिग्नल लगाने में परेशानी होगी। जबकि कुछ लोग इंदौर के काला घोड़ा चौराहे का उदाहरण दे रहे हैं। बता दें कि इंदौर में महुनाका को पहले काला घोड़ा के नाम से जाना जाता था, लेकिन राजपूत समाज से चर्चा के बाद चौराहे के बीच रोटरी में लगी महाराणा प्रताप की प्रतिमा को वहीं बने एक बगीचे में शिफ्ट कर चौराहे पर ट्रेफिक सिग्नल लगाए गए।
डिजाइन ले लिया है
बॉम्बे से हमारी टीम आई थी, जिसने डिजाइन ले लिया है। जल्द ही त्रिमूर्ति नगर चौराहे पर ट्रेफिक सिग्नल लगाने का काम शुरू हो जाएगा।
-कृष्णा पांडे, जनरल मैनेजर
अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट, मनावर

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned