scriptदो ओटी और दोनों ही बंद, मजबूरी में इंदौर भाग रहे मरीज | Two OTs and both closed, patients running in compulsion Indore | Patrika News

दो ओटी और दोनों ही बंद, मजबूरी में इंदौर भाग रहे मरीज

locationधारPublished: Oct 11, 2019 11:29:58 am

Submitted by:

atul porwal

एक महीने से बंद गायनिक ओटी से परेशान हैं जिले भर की गर्भवतियां

दो ओटी और दोनों ही बंद, मजबूरी में इंदौर भाग रहे मरीज

दो ओटी और दोनों ही बंद, मजबूरी में इंदौर भाग रहे मरीज

धार.
भारी बारिश हुई तो सबसे पहले गायनिक ओटी(ऑपरेशन थिएटर) में संक्रमण फैला। 14 सिंतबर से बंद पड़ी गायनिक ओटी अब तक शुरू नहीं हो सकी, जबकि तीन दिन से खुले रहे मौसम को देखते हुए सिविल सर्जन ने दावा किया कि 14 अक्टूबर से ऑपरेशन होने लगेंगे। इधर बड़ा ऑपरेशन थिएटर भी 21 सितंबर से बंद पड़ा, जिसमें भी संक्रमण का अंदेशा जताया गया था। सिविल सर्जन डॉ. एमके बौरासी का दावा है कि 14 अक्टूबर से दोनों ओटी में ऑपरेशन शुरू हो जाएंगे, लेकिन गुरुवार दोपहर करीब आधे घंटे की मूसलाधार बारिश से सिविल सर्जन का दावा बेमाने नजर आ रहा है। बता दें कि गायनिक ओटी बंद होने से प्रसूताओं को इंदौर की दौड़ लगाना पड़ रही है या फिर निजी अस्पतालों में मोटा खर्च करना पड़ रहा है।
ये है गायनिक ओटी का एक साल का रिकार्ड
कुल भर्ती मरीजों की संख्या- 9334 मरीज
कुल डिलेवरी-6195 मरीज
ऑपरेशन से डिलेवरी-778 मरीज

ये है मेजर ओटी का एक साल का रिकार्ड
बड़े ऑपरेशन-208 मरीज
छोटे ऑपरेशन-919 मरीज
हड्डी रोगियों को निश्चेतन कर प्लास्तर चढ़ाए-776 मरीज
कल्चर रिपोर्ट का इंतजार
इधर सिविल सर्जन डॉ. एमके बौरासी का कहना है कि सोमवार को दोनों ओटी की कल्चर रिपोर्ट मिलते ही ऑपरेशन शुरू कर देंगे। हालांकि पूरा मामला कल्चर रिपोर्ट पर टिका है, लेकिन गुरुवार को हुई तेज बारिश से पूराने सर्वे की कल्चर रिपोर्ट कितनी प्रमाणित रहेगी, किसी के पास जवाब नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो