scriptएक महीने से बंद पड़े दो पंप इसलिए रोज सप्लाय नहीं हो रहा पानी | Two pumps lying closed for a month so water is not supplied daily | Patrika News

एक महीने से बंद पड़े दो पंप इसलिए रोज सप्लाय नहीं हो रहा पानी

locationधारPublished: Oct 20, 2019 11:52:46 am

Submitted by:

atul porwal

नगर पालिका की लापरवाही से डेढ़ दिन प्यासा रहता है आधा शहर, दो दिन में स्थिति सुधरने का दावा

एक महीने से बंद पड़े दो पंप इसलिए रोज सप्लाय नहीं हो रहा पानी

एक महीने से बंद पड़े दो पंप इसलिए रोज सप्लाय नहीं हो रहा पानी

धार.
पानी तो खूब, लेकिन लापरवाहियों के कारण अब भी प्रतिदिन वाटर सप्लाय नहीं हो पा रहा है। दिलावरा तालाब से फिल्टर प्लांट तक पानी भेजने के लिए तीन मोटरें लगी है, लेकिन एक महीने से दो मोटरें बंद पड़ी हैं। एक मोटर से उतना पानी सप्लाय नहीं हो पा रहा, जितना शहर भर के नलों में सप्लाय किया जा सके। यही कारण है कि अब भी नलों में पुराने ढर्रे पर ही पानी सप्लाय किया जा रहा है। इधर वाटर सप्लाय में लगे एक कर्मचारी का कहना है कि एक मोटर पंप इंदौर भेजा गया था, जो सुधरने की स्थिति में नहीं है, वहीं एक और बंद पड़ा पंप सोमवार से फिर शुरू हो जाएगा।
नगर पालिका सूत्रों के मुताबिक रिपेयरिंग के लिए इंदौर भेजे गए मोटर पंप का सामान नहीं मिल रहा है, जिसके सुधरने की उम्मीद कम है। हालांकि उसने यह भी बताया कि पंप कंपनी को ही भेजना पड़ेगा, जिसके बाद उसके सुधरने की गुंजाईश नजर आ रही है। इधर फिल्टर प्लांट पर लगे तीनों मोटर पंप चालू कंडिशन में है, जिससे पानी फिल्टर कर सप्लाय हो रहा है, लेकिन आने वाले पानी की कैपेसिटी कम होने से शहर में रोज पानी सप्लाय नहीं हो पा रहा है। यही कारण है कि तीसरे दिन मिलने वाले पानी के कारण आधा शहर डेढ़ दिन तक पानी के इंतजार में प्यास रह जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो