scriptसरदारपुर, धरमपुरी व बदनावर में उभरे बगावती सुर | vidhansabha election | Patrika News

सरदारपुर, धरमपुरी व बदनावर में उभरे बगावती सुर

locationधारPublished: Nov 03, 2018 12:57:07 am

कार्यकर्ता दिखा रहे हैं नाराजगी : बाहरी प्रत्याशी का जमकर हुआ विरोध

dhar

सरदारपुर, धरमपुरी व बदनावर में उभरे बगावती सुर

धार. विधानसभा चुनाव के लिए जिले में भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही विरोध के स्वर भी फूटने लगे हैं। कही उम्मीदवारों के पुतले जलाए जा रहे हैं तो कहीं त्यागपत्र तो कहीं कार्यकर्ताओं की बैठकें बुलाई जा रही है। वहीं उम्मीदवारों की घोषणा होते ही जमीनी कार्यकर्ताओं में जोश भर गया है। अन्य दावेदारों के समर्थकों में अपने नेता को टिकट नहीं मिलने पर रोष दिखाई दे रहा है। चुनाव के ऐन मौके पर पार्टी में ही विरोध के स्वर पनपने से चर्चा का माहौल गर्म है। धार में प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य व पूर्व जिला भाजपा महामंत्री श्याम नायक ने भाजपा की सक्रिय सदस्यता से त्याग पत्र दिया है। दूसरी ओर धरमपुरी में भाजपा ने गोपाल कन्नौज को अपना प्रत्याशी घोषित करने के बाद ही नाराज कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ता अब भी स्थानीय व्यक्ति को टिकट देने की मांग कर रहे हंै। इधर बदनावर में भी निवृतमान विधायक भंवरसिंह शेखावत को दूसरी बार मौका देकर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किया है, जिसको लेकर स्थानीय के रूप में अपना मजबूत दावा रखने वाले राजेश अग्रवाल के समर्थकों में रोष देखा गया। शनिवार को अग्रवाल समर्थित कार्यकर्ता एकत्रित होंगे और अगली रणनिति पर विचार करेंगे।
प्राप्त सूत्रों की माने तो अग्रवाल निर्दलीय के रूप में पर्चा दाखिल कर बगावती तेवर दिखा सकते हैं। वहीं सरदापुर विधानसभा क्षेत्र में बगावती सुर सुनने को मिल रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजगढ़ भाजपा नेता सुरेश तातेड़ ग्रुप के संजय बघेल को सरदारपुर विधानसभा में भाजपा से टिकट मिलने पर सरदारपुर विधानसभा में टिकट कटने से नाराज पूर्व विधायक वेलसिंह भूरिया अपने समर्थकों के साथ भोपाल जाने की तैयारी में लगे हुए हैं। आज रात्रि को 60 से 70 गाड़ी लेकर रवाना होगें।
धामनोद . शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 200 के लिए उम्मीदवार का चयन की घोषणा करते ही धामनोद मंडल सहित आसपास के क्षेत्र के कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त हुआ। कार्यकर्ता पार्टी द्वारा चयनित पूर्व के बागी उम्मीदवार गोपाल कन्नौज को धरमपुरी विधानसभा का उम्मीदवार को नकार रहे हैं । दरअसल पार्टी द्वारा चयनित उम्मीदवार गोपाल कन्नौज मनावर क्षेत्र के रहने वाले हैं। बावजूद इसके पिछले विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के खिलाफ निर्दलीय चुनाव में भी खड़े हुए थे। बावजूद इसके पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित भी किया था। हाल ही में 2 माह पूर्व ही गोपाल कन्नौज को भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी में सम्मिलित किया है। अचानक पार्टी में सम्मिलित किए बागी उम्मीदवार को धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी घोषित करना कहीं ना कहीं कार्यकर्ताओं के गले नहीं उतर रहा है ।इधर पिछले कार्य काल के विधायक Óकालू सिंह ठाकुरÓ से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने गोपाल कन्नौज के लिए अगर कोई फैसला लिया है तो वह पार्टी का फैसला होगा। यदि कार्यकर्ता ही पार्टी द्वारा चयनित उम्मीदवार का विरोध कर रहे हैं तो हम भी उनके साथ ही हैं। पार्टी को बनाना और बिगाडऩा कार्यकर्ताओं के हाथ में ही होता है ।इधर भाजपा से विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 200 की महिला प्रत्याशी के रूप में टिकट की दावेदारी करने वाली नगर परिषद की पार्षद देवकन्या मुकाती ने कहा, मैं पार्टी के साथ में हूं।
भंडारी ने खरीदा सबसे पहला फॉर्म
२ नवंबर से नामांकन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हुई है। पहले दिन सबसे पहला फॉर्म कर सलाहकार सुरेशचंद्र भंडारी ने खरीदा है। भंडारी ने भाजपा उम्मीदवार के तौर पर फॉर्म खरीदा है।
शुक्रवार को नामांकन पत्र धार जिले के सभी 7 विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू हुए। पहला फॉर्म सुरेशचंद्र भंडारी ने खरीदा। भंडारी प्रत्येक विधानसभा चुनाव में भंडारी उम्मीदवार के तौर पर खड़े होते हैं। इधर कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों की सूची शुक्रवार शाम 7 बजे तक घोषित नहीं हो पाई। इसके चलते मुहूर्त में दो नामांकन फॉर्म बुंदेला खेमे द्वारा लिए गए हैं।
कुलदीपसिंह बुंदेला के नाम का नामांकन फॉर्म खरीदा गया है। गंधवानी में जिला पंचायत सीईओ तथा धरमपुरी में अपर कलेक्टर द्वारा रिटर्निंग ऑफिसर के तौर पर नामांकन पत्र लिए जाएंगे,जबकि शेष 5 विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन पत्र एसडीएम अपने अपने कार्यालयों में प्राप्त करेंगे। एसडीएम कार्यालय के आसपास बेरिकेड्स भी सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो