अवैध रेत खनन को लेकर जेसीबी जब्त करने पर ग्रामीणों ने किया विरोध

अवैध रेत खनन को लेकर जेसीबी जब्त करने पर ग्रामीणों ने किया विरोध
Dhar

Amit Mandloi | Publish: Jun, 24 2017 11:23:00 PM (IST) Dhar

एसडीएम के खिलाफ नारेबाजी, विजय स्तंभ पर दो घंटे तक प्रदर्शन

कुक्षी/सुसारी. अवैध रेत खनन को लेकर शुक्रवार रात निसरपुर से जेसीबी जब्त कर कुक्षी ला रहे एसडीएम को कुक्षी के विजय स्तंभ पर ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। करीब दो घंटे तक निसरपुर से आए संैकड़ों लोगों ने जेसीबी रोककर एसडीएम के खिलाफ नारोबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। एसडीएम एवं ग्रामीणों के बीच बढ़ती तकरार देख कुक्षी टीआई सीबी सिंह ने मोर्चा संभाला एंव मामले को शांत किया। इसके बाद जब्त जेसीबी को थाने के बाहर खड़ा करवाया।

यह है मामला-

निसरपुर में इन दिनों पुनर्वास स्थल पर डूब प्रभावित ग्रामीण अपने मकानों के निर्माण कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा इन लोगों को रेत ले जाने की अनुमति दी गई है। शुक्रवार शाम निसरपुर से कुक्षी आते समय बाघनी नदी पर जेसीबी से रेत की खुदाई करते देख एसडीएम ने जेसीबी जब्त करवा दी। इसके बाद जब्त जेसीबी को कुक्षी लाया जा रहा था, लेकिन रात के साढ़े 9 बजे निसरपुर से सैंकड़ो ग्रामीणों ने विजय स्तभं पर जेसीबी को घेर लिया एवं एसडीएम से जेसीबी छोडऩे की मांग करते हुए उनके खिलाफ नारेाबाजी शुरू कर दी।

शनिवार थाने पर नहीं थी जेसीबी
शनिवार सुबह थाने पर जेसीबी नहीं थी और न ही अवैध रेत के मामले में कोई प्रकरण दर्ज हुआ। मामले को लेकर जब 'पत्रिकाÓ ने कुक्षी एसडीएम से बात की तो एसडीएम रिशव गुप्ता का कहना था कि उन्हें नहीं पता कि थाने से जेसीबी कहां गई। हो सकता है टीआई ने छोड़ दी हो। प्रकरण दर्ज करने के सवाल पर एसडीएम का कहना था कि अभी प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है। कुक्षी टीआई सीबी सिंह से संपर्क नहीं हो सका।


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned