करवाचौथ पर पत्नी ने पति को जिंदा जलाकर मार डाला, बच्चे नहीं होने से थी नाराज़

-बच्चे न होने से नाराज थी पत्नी
-सो रहा था पति पत्नी ने घासलेट डालकर लगा दी आग
-आग में झुलस कर 90 फीसदी जल गया था युवक
-महिला पर 307 और 302 का मामला दर्ज

By: Faiz

Published: 05 Nov 2020, 08:43 PM IST

धार/ मध्य प्रदेश के धार जिले के ग्राम पंचायत बोरडाबरा के सरपंच फलिया में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जहां बच्चे न होने से नाराज एक पत्नी ने करवाचौथ जैसे खास पर्व पर घासलेट डालकर जिंदा जला दिया। घटना रात करीब 1.30 मिनट की है, जब पति अपने घर पर सो रहा था। इसी बीच मौका पाकर गुस्से में भरी आरोपी पत्नी हिरल बाई ने उसपर घासलेट छिड़का, फिर माचिस जलाकर उसे आग लगा दी।

 

पढ़ें ये खास खबर- बोरवेल में गिरे मासूम का रेस्क्यू आखिरी चरण पर, पहले भी हो चुकी हैं ये घटनाएं


आग से झुलसकर 90 फीसदी जल गया था मृतक

आग के शोलों में घिरे तोपसिंह की आवाज सुनकर आसपास के रहवासी पहुंचे और कड़ी मशक्कत से युवक को आग से बचाया। इसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आग से गंभीर झुलसे युवक को उपचार के लिये प्राथमिक चिकित्सालय गंधवानी लाया गया। जहां प्राथमिक जांच के बाद डॉक्टर सपना अचाले ने युवक का शरीर 90 फीसदी जलने की पुष्टि की। हालात का जायजा लेकर डॉक्टर अचाले में पीड़ित को धार के जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया, जहां उपचार के दौरान पति की मौत हो गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- करवाचौथ पर पति ने पत्नी पर फेंका एसिड, अस्पताल में लड़ रही जिंदगी की जंग


मपने से पहले तोपसिंह ने पुलिस को दिये थे ये बयान, देखें वीडियो

पुलिस ने मरणोपरांत पीड़ित के बयान भी दर्ज किये थे। उस दौरान पीड़ित ने बताया था कि, वो तो सो रहा था और अचानक उसने खुद को आग के शोलों में घिरा पाया। उसने बताया कि, उसकी पत्नी ने ही उसे घासलेट छिड़ककर आग लगाई है। गंधवानी पुलिस थाना एसआई एम.टी. बैग ने पीड़ित के बयान के आधार पर बताया कि, हिरल बाई को बच्चे नहीं हो रहे थे, जिसे लेकर पति-पत्नी के बीच अकसर झगड़ा हुआ करता था। इससे तंग आकर हिरल बाई ने अपने पति जिंदा जलाया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- MPPEB recruitment 2020 : पुलिस और अन्य विभागों में निकलने वाली हैं बंपर नौकरियां, देखें लिस्ट


आरोपी पत्नी गिरफ्तार

एसआई बैग के मुताबिक, फिलहाल आरोपी महिला हिरल बाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पति को इस तरह क्रूरता से जलाकर मारने के कारणों का पता लगाया जाएगा। साथ ही, आरोपी महिला के खिलाफ प्रकरण क्रमांक 420/2020 मैं मामला दर्ज कर लिया गया है । महिला पर फिलहाल धारा 307 के अंतर्गत केस दर्ज हुआ है, लेकिन जिला चिकित्सालय से मृत्यु की लिखित केस डायरी आने के बाद धारा 302 के तहत भी प्रकरण दर्ज होगा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned