scriptमां लक्ष्मी ने धनी बनने के लिए निकाली वैकेंसी, 1 जनवरी से ऐसे करें अप्लाई | asrtro tricks to be done from 1st january for became richer | Patrika News

मां लक्ष्मी ने धनी बनने के लिए निकाली वैकेंसी, 1 जनवरी से ऐसे करें अप्लाई

Published: Dec 23, 2017 01:29:29 pm

Submitted by:

Priya Singh

आने वाले साल 2018 को चारों खाने मस्त बनाने के लिए आपको कुछ वास्तु से जुड़े उपाय करने होंगे।

astro
नई दिल्ली। क्रिसमस आ गया है, मतलब साफ है कि कुछ ही दिन बाद नए साल की शुरुआत भी हो जाएगी। 2017 अपनी कुछ खट्टी-मीठी यादें छोड़कर चला जाएगा और 2018 आ जाएगा। 1 जनवरी 2018 को सोमवार का दिन पड़ रहा है। धर्म के जानकारों की मानें तो ये साल उन लोगों के लिए काफी सौभाग्य पूर्ण हो सकता है, जो इस साल अपनी किस्मत को लेकर काफी परेशान रहे हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं, जिनसे आप अपने नए साल को सभी मायनों में सुपरहिट बना सकते हैं। जिससे आपका बैड लक झट से गुड लक में बदल जाएगा।
आने वाले साल 2018 को चारों खाने मस्त बनाने के लिए आपको कुछ वास्तु से जुड़े उपाय करने होंगे। जो आपके साथ-साथ आपके पूरे परिवार के लिए बेहद ही सौभाग्यशाली और लाभदायक साबित होंगे।
1. 1 जनवरी को सोमवार का दिन है, आपको साल के पहले सोमवार से ही प्रत्येक सोमवार को मां लक्ष्मी के मंदिर में पूजा करनी होगी। इसके साथ ही माता की मूर्ति पर कमल का फूल चढ़ाएं।
2. घर की तिजोरी हो या फिर दुकान की। साल के पहले ही दिन तिजोरी या गल्ले का मुंह उत्तर दिशा की ओर करें। इस दिशा में कुबेर महाराज विराजते हैं, ऐसा करने से कुबेर महाराज के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी बहुत प्रसन्न होंगी।
3. हो सकता है कि ये उपाय आपके लिए थोड़ा सा अटपटा हो सकता है, लेकिन यकीन मानिए ये काफी फायदेमंद साबित होगा। अपने वॉलेट या पर्स में एक छोटा सा आईना रखें। आईने का साइज़ इतना होना चाहिए कि वो आपके वॉलेट या पर्स में आसानी से आ जाए।
4. ये उपाय घर और दुकान दोनों के लिए है। घर-दुकान के द्वार के उत्तर-पूर्व में तुलसी का पौधा लगाएं।

5. घर के आंगन में यदि कोई भारी वस्तु है तो उसे वहां से हटा दें। इससे आपके फंसे हुए पैसे वापस आ जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो