इन जगहों पर सुबह-शाम दीपक जलाने के ये हैं अद्भुत लाभ


इन जगहों पर सुबह-शाम दीपक जलाने के ये हैं अद्भुत लाभ

By: Shyam

Published: 20 Jul 2018, 03:09 PM IST

किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं तो व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है और परेशानियां बनी रहती हैं । ज्योतिष में ग्रहों के दोष दूर करने के चमत्कारी उपाय भी बताए गए हैं । इन उपायों को नियमित रूप से करते रहने से भगवान की कृपा मिलती है और व्यक्ति के दुःख दूर हो सकते हैं, कार्यों में सफलता मिल सकती है। ये उपाय अलग-अलग चीजें से किए जाते हैं । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान को प्रसन्न करने के लिए घर का पूजा स्थल, घर आंगन की तुलसी और भगवान मंदिर में सुबह-शाम दीपक जलाने से हर काम सफल होते हैं ।

 

1- शत्रुओं का भय दूर करने के लिए श्री हनुमानजी के सामने सरसों के तेल का दीपक- लाल धागे की बत्ती का जलाएं और हनुमानष्टक का पाठ करें ।
2- पति-पत्नी के बीच तालमेल की कमी और वाद-विवाद होता रहता है तो भगवान शिव-पार्वती या विष्णु-लक्ष्मी के सामने गाय के घी का दीपक जलाएं । वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें ।


3- बहुत मेहनत करते हैं, लेकिन धन लाभ नहीं मिल पाता है तो रोज शाम देवी लक्ष्मी के सामने घी डालकर लाल बत्ती वाला दीपक जलाएं। ये दीपक मिट्टी का होना चाहिए।*
4- अगर नौकरी में लाभ नहीं मिल रहा है और पैसों की कमी बनी हुई है तो लक्ष्मीजी के साथ ही भगवान विष्णु की भी पूजा जरूर करें, पूजा में लाल बत्ती वाला घी का दीपक जलाएं और दीपक में थोड़ी सी हल्दी, कुमकुम और चावल भी डालें ।


5- अगर घर में कोई व्यक्ति बीमार है और दवाओं का असर नहीं हो रहा है तो घर के बाहर दक्षिण दिशा में सरसों के तेल का दीपक जलाएं, साथ ही, डॉक्टर द्वारा बताई गई सावधानियों का पालन करें ।
6- भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए चार मुंह वाला गाय के घी का दीपक जलाएं । चार मुंह यानी दीपक को चारों ओर से जलाना है ।


7- हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए चमेली के तेल का दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें ।
8- भगवान शिव के सामने मिट्टी का दीपक गाय का घी डालकर जलाएं । ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जप 108 बार करें । इस उपाय से सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं ।


9- भैरव भगवान को प्रसन्न करने के लिए सरसो के तेल का चौमुखी दीपक जलाने से इस उपाय से शत्रुओं का भय दूर हो सकता है ।
10- धन लाभ पाने के लिए रोज सुबह-शाम घर की दहलीज पर गाय के घी का दीपक जलायें ।

deepak jalana
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned