घर में रखी इन वस्तुओं से घर में स्थाई नहीं रहती धन लक्ष्मी

घर में रखी इन वस्तुओं से घर में स्थाई नहीं रहती धन लक्ष्मी

By: Shyam

Published: 24 May 2018, 01:14 PM IST

घर में जब जब लक्ष्मी जी धन, पैसा के माध्यम से प्रवेश करती हैं तो हर किसी को बहुत प्रसन्नता होती है, लेकिन वही पैसा जब धीरे - धीरे किसी बहाने से खर्च हो जाता है तो दुख भी बहुत होता है, और हर किसी की यह शिकायत होती है कि धन घर में आया नहीं की आते ही ख़त्म हो जाता है, खर्चा भी लगातार बढ़ रहा है, न चाहते हुए भी घर आई हुई लक्ष्मी जल्दी ही चली जाती है, स्थाई बनी ही नही रहती । अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो निश्चित ही आपके घर में कुछ ऐसी बेकार की चीजे रखी हुई होगी जिनका कोई उपयोग ही नहीं हैं, जिस वजह से पैसा घर में रूकता ही नही ।

 

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में रखी हुई कई ऐसी चीज़ें भी होती हैं जो घर में अच्छा या बुरा प्रभाव डालती है, कई बार हम जाने-अनजाने में ऐसे चीज़ें घर में रख लेते हैं जो माता लक्ष्मी को ना पसंद होती है, उन चीजों को घर में रखने से घर में कितना ही धन क्यों न हो वह टिकता ही नही, और हर समय धन का नुकसान भी होते रहता है ।

Vastu Tips

- घर में कभी भी किसी एक देवी-देवता की मूर्ति आमने-सामने नहीं रखनी चाहिए, ऐसा होने से आय के साधन कम होने लगते है और फिजूल खर्च बढ़ जाते हैं ।


- घर में रखी हुई बंद या खराब घड़ी नकारात्मरक ऊर्जा को बढ़ाती है, अगर आप उन्नति और धन संबंधी परेशानियों से बचाव चाहते है तो बंद घड़ी को ठीक करवा लें या घर में नहीं रखें ।


- घर के किसी भी हिस्से में टूटा हुआ कांच या टूटे कांच की वस्तुएं कभी नहीं रखे, अन्यथा वह आर्थिक नुकसान का कारण बनता ही है, अगर घर के दरवाजे-खिड़कियों में लगे कांच के टूटे हो तो उन्हें भी तुरंत बदलवा देना चाहिए ।


- घर में किसी देवी देवताओं या विशेष रूप से अपने कुलदेवता की खंडित मूर्ति भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए, घर में देवी देवताओं की रखी हुई टूटी मूर्तियां पैसों से संबंधी परेशानियां बढ़ाती हैं । इसके अलावा भगवान की फटी हुई तस्वीरों को भी घर में नहीं रखना चाहिए. । इससे घर में दरिद्रता बड़ने लगती हैं ।

Vastu Tips

- आज कल बहुत से लोगों में पेड़ पौधे लगाने का शौक बढ़ रहा है जो अच्छी बात हैं, लेकिन कभी कभी नई-नई तरह के पेड़-पौधों को लगाने की चाह में कई लोग कांटेदार पौधों को भी घर में सजा लेते है, वास्तु के अनुसार काटेदार पौधे नकारात्मक ऊर्जा के सबसे बड़े स्त्रोत माने जाते है और जिन घरों में काटोदार पौधे होते है उनके घरों में धन संबंधी परेशानियों के साथ घर में लड़ाई झगड़े के कारण भी बनते हैं ।


- खराब और बेकार चीजों को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और कई तरह की धन संबंधी परेशानियां भी आती हैं, खराब उपकरण जैसे टीवी, कंप्यूटर, फ्रीज आदि को घर में भूलकर भी न रखें ।
अगर आपके घर में भी उपरोक्त वस्तुएं रखी हैं तो तुरंत घर से बाहर करें, नहीं तो घर में आई हुई लक्ष्मी कभी भी स्थाई नहीं रहेगी ।

Vastu Tips
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned