तीन हल्दी के तीन टोटके, करेंगे तीन समस्या का समाधान

Shyam Kishor

Publish: Jun, 14 2018 05:15:54 PM (IST)

धर्म कर्म
तीन हल्दी के तीन टोटके, करेंगे तीन समस्या का समाधान

तीन हल्दी के तीन टोटके, करेंगे तीन समस्या का समाधान

जीवन का कोई भी क्षेत्र हो, खानपान से लेकर धार्मिक कार्यक्रमों तक में हल्दी का प्रयोग होता है । हल्दी को मसाले के तौर पर हर घर के रसोईघर में प्रयोग किया जाता है, जो खाने के रंग और खूबसूरती को बढ़ा देती है । वहीं इस हल्दी के टोने टोटके से मनुष्य की अनेक समस्याओं का समाधान चुटकियों में हो जाता हैं ।

 

1- गांठ वाली हल्दी


- गांठ वाली हल्दी को एक पीले धागे में बांधकर अपने बाजू या गले में पहन लें । यह टोटका पीले पुखराज रत्न की तरह कार्य करता है, जो जातक बृहस्पति को मजबूत करना चाहते हैं वे इसे अवश्य धारण करें । अगर आप भी हल्दी धारण करने का मन बना रहे हैं तो इसे केवल गुरुवार के दिन ही पहनें, क्योंकि यह कमजोर बृहस्पति को मजबूती प्रदान करने के एक रामबाण इलाज है ।

 

 

haldi ke totke

3- पिसी हुए पीली हल्दी


- अगर किसो को कैंसर या पेट संबधित की कोई बीमारी है तो वे व्यक्ति उक्त बीमारी से मुक्ति पाने के लिए पिसी हुई हल्दी का दान करें । साथ ही प्रतिदिन सुबह पिसी हल्दी का तिलक लगाकर घर से निकलने पर वाणी को शक्ति मिलती है । जिसके सहारे आपके सभी कार्य सम्पन्न हो जायेंगे । सुबह सूर्य को हल्दी मिले जल से अर्घ्य देने से सूर्य की कृपा होती हैं । जल चढ़ाने के बाद उस लोटे पर लगी हुई हलदी को माथे औऱ गले पर लगाने से जल्दी ही समस्याएं दूर हो जाएगी । मात्र एक माह तक इस प्रयोग को करने से विवाह में हो रही देरी की समस्या दूर हो जाएगी ।

 

haldi ke totke

3- काली हल्दी


- यदि परिवार में कोई व्यक्ति निरन्तर बीमार चल रहा है, तो शुक्ल पक्ष के पहले गुरूवार को आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी सी पिसी काली हल्दी को दबाकर रोगी व्यक्ति के उपर से 7 बार उतार कर गाय को खिला दें । यह उपाय लगातार 3 गुरूवार करने से आश्चर्यजनक लाभ मिलेगा ।

haldi ke totke

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned