scriptहोली पर सदियों बाद बना महायोग, ये 5 उपाय बना देंगे महाकरोड़पति | holi par dhan prapti ke achuk upay | Patrika News

होली पर सदियों बाद बना महायोग, ये 5 उपाय बना देंगे महाकरोड़पति

locationभोपालPublished: Mar 20, 2019 01:34:11 pm

Submitted by:

Shyam

होली पर सदियों बाद बना महायोग, ये 5 उपाय बना देंगे महाकरोड़पति

holi

होली पर सदियों बाद बना महायोग, ये 5 उपाय बना देंगे महाकरोड़पति

आज 20 मार्च 2019 दिन बुधवार को होलिका दहन होगी और 21 मार्च गुरुवार को रंग होली खेली जायेगी । इस होली पर सदियों बाद रवि योग बना हैं, जिसके बारे में ज्योतिष शास्त्र के ज्ञाता कहते हैं कि अगर होली के दिन यह महायोग बन जाये तो इस दिन अगर कुछ होली की राख के कुछ उपाय कर लिये जाये तो व्यक्ति को बहुत बड़ा धनवान बनने से कोई भी नहीं रोक पाता । जाने आखिर होली की राख के उपाय करके कैसे बना जा सकता है महाकरोड़पति ।

 

होलिका दहन के बाद जब होली जलकर भस्म में बदल जाये तो उसमें सो थोड़ी सी भस्म के ये 5 उपाय करने से मनचाही मनोकामना पूरी हो जाती है ।

 

1- होली दहन के दूसरे दिन होली की राख को घर लाकर उसमें थोडी सी राई और खड़ा नमक मिलाकर किसी बर्तन में रख लें । अब बर्तन घर में किसी पवित्र व सुरक्षित स्थान पर रख दें । इस उपाय से बुरे समय से मुक्ति मिल जाती है और व्यक्ति कुछ ही दिनों में बन सकता हैं धनवान ।

2- अगर आप या आपके घर पर किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा हावी है तो होली की राख को ताबीज में बांधकर पहनने से उसके ऊपर बुरी आत्माओं का साया नहीं रहता और किसी भी तरह के टोने-टोटके का असर भी नहीं होता ।

 

3- अगर किसी की कुंडली में ग्रह दोष है तो होली की राख को जल में मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए । इस उपाय से ग्रह दोष समाप्त हो जाता है ।

5- होली की रात को हनुमान चालीसा का पाठ करें । इसके बाद लगातार 40 दिनों तक रोज एक बार हनुमान चालीसा का पाठ करें । इस उपाय से हनुमानजी भक्त की सभी परेशानियां दूर कर देते है ।

 

5- होली के दिन किसी गरीब को भोजन कराकर कुछ दक्षिणा देने से धन आवक में आने वाली सभी बधाएं दूर हो जाती हैं ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो