script

जूते पहनने में इन बातों का ध्यान रखेंगे तो शनि देव बनाएंगे सारे बिगड़े काम

Published: Dec 05, 2016 01:49:00 pm

हम किस तरह के, कौनसे जूते, कब और कहां पहनते हैं, इसका हमारे भाग्य पर बड़ा असर पड़ता है

jute ke totke in hindi

jute ke totke in hindi

ज्योतिष में हमारे जीवन से जुड़ी हर छोटी से छोटी तथा बड़ी से बड़ी वस्तु को किसी न किसी ग्रह से जोड़ा गया है। ज्योतिष के अनुसार जूते-चप्पलों शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसी कारण शनि की दशा होने पर काले जूते का दान बताया गया है। ऐसे में हम किस तरह के, कौनसे जूते, कब और कहां पहनते हैं, इसका हमारे भाग्य पर बड़ा असर पड़ता है। अगर हम जूते-चप्पलों से जुड़ी इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखेंगे तो निश्चित ही हमारा दुर्भाग्य दूर होकर सौभाग्य जाग जाएगा और तरक्की होने लगेगी।

ये भी पढ़ेः एक कटोरी पानी से बदल जाएगी किस्मत, इस बात का ध्यान रखें

ये भी पढ़ेः लाल किताब के इन उपायों से आप भी बन सकते हैं करोड़पति

(1) कभी भी गिफ्ट में आए या चुराए हुए जूते नहीं पहनने चाहिए। ऐसे जूते आदमी को कभी उपर नहीं उठने देते और उसका भाग्य सदा के लिए रूक जाता है।

(2) अपने कार्यस्थल / ऑफिस में कभी भी भूरे रंग के जूते न पहनें। इससे बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं। बैंकिंग तथा एज्यूकेशनल फील्ड में काम करने वाले लोगों को भी कॉफी कलर या डार्क ब्राउन कलर के जूते पहनना अशुभ रहता है।

ये भी पढ़ेः भूल कर भी गिफ्ट में न दें ये 5 चीजें वरना तुरंत रूठ जाएगी किस्मत

ये भी पढ़ेः रात को सोते समय भूल कर भी न करें ये गलतियां, सब चौपट हो जाएगा

(3) जब भी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं या नौकरी ढूंढने जाएं तो कभी भी फटे हुए और उधड़े हुए जूते न पहनें। इससे असफलता हाथ लगती है और आपको निराश होना पड़ सकता है।

(4) मेडिकल फील्ड्स यथा डॉक्टर, फॉर्मेसी आदि तथा लोहे का काम करने वालों को सफेद जूते नहीं पहनने चाहिए। इससे उन्हें आर्थिक नुकसान होने की उम्मीद रहती है। लेकिन आयुर्वेदिक कार्यों से जुड़े लोगों को नीले रंग के जूते नहीं पहनना चाहिए। ऐसा करना उनके लिए अशुभ असर लाता है।

ये भी पढ़ेः मंदिर में भोलेनाथ ने दिखाया चमत्कार, शिवलिंग पर उभरी जटा और गंगा की धारा

ये भी पढ़ेः दुनिया के हर टोने-टोटके तथा तंत्र-मंत्र की रामबाण काट हैं ये आसान से उपाय

(5) कभी भी घर में जूते-चप्पल पहन कर भोजन नहीं करना चाहिए। अगर कोई बहुत बड़ी विवशता आ जाए तो बात अलग है। इससे भी दुर्भाग्य आता है।

(6) वास्तु के अनुसार घर के ईशान कोण (उत्तर-पूर्वी कोने) में भूल कर भी जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए और न ही उतारने चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो