आपने भी लिया है बैंक से कर्ज तो करें ये उपाय, जल्द उतर जाएगा कर्ज


आपने भी लिया है बैंक से कर्ज तो करें ये उपाय, जल्द उतर जाएगा कर्ज

Tanvi Sharma

December, 2805:26 PM

शास्त्रों की मानें तो व्यक्ति को जहां तक हो सके कर्ज लेने से बचना चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कर्ज का भार मनुष्य को मरने पर भी पीछा नहीं छोड़ता और उसको किसी न किसी रूप में जन्म लेकर कर्ज चुकाना पड़ता है। लेकिन आज के समय में बैंकों व कई गैर सकारी ग्रुपों द्वारा कर्ज लेने के लिये कई अवसर दिये जाते हैं। जिनसे व्यक्ति खुद को कर्ज के लिय प्रेरित कर लेता है।

 

आपने भी लिया है बैंक से कर्ज तो करें ये उपाय, जल्द उतर जाएगा कर्ज

पर एक बार कर्ज लेने के बाद वह इंसान आर्थिक व मानसिक रुप से प्रताड़ित होता है और वह बाद में जल्द कर्ज उतारने के लिये तरह-तरह के उपाय ढ़ूढ़ता है। तो अगर आप भी परेशान हैं तो कर्ज के पैसे चुकाने के साथ-साथ ये उपाय भी करें जल्द ही आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी। तो आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं क्या करें उपाय...

 

आपने भी लिया है बैंक से कर्ज तो करें ये उपाय, जल्द उतर जाएगा कर्ज

कर्ज मुक्ति के लिये करें ये उपाय-

 

- मान्यताओं के अनुसार 'ओम आं ह्रीं क्रौं श्रीं श्रियै नमः ममालक्ष्मीं नाशय नाशय ममृणोत्तीर्णं कुरु कुरु संपदं वर्धय वर्धय स्वाहा।' मंत्र का 44 दिनों तक लगातार 10 दजार बार जप करें तो धनलाभ होता है और कर्ज से मुक्ति मिलती है।

- कर्ज मुक्ति के लिए श्रीलक्ष्मी गायत्री मंत्र 'ओम ह्रीं महालक्ष्मी च विद्महे विष्णुपत्नीं च धीमहि तन्नो लक्ष्मीः प्रचोदयात् ह्रीं ओम, का जप करना बहुत ही लाभदायक होता है। इस मंत्र को जपने के लिये कमलगट्टे की माला से नियमित 1008 बार जप करें।

- ऋण मुक्ति के लिए के लिए नियमित ऋण मुक्ति गणेश स्तोत्र का पाठ लाभदायक मान गया है। अपनी सुविधा के अनुसार इसका पाठ कभी भी कर सकते हैं।

- कर्ज से जल्द छुटकारा पाने के लिए ऋणमोचन मंगल स्त्रोत का पाठ करना बहुत फलदायक होता है|

- नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी सभी तरह के कर्ज से छुटकारा मिल जाता है।

- कर्ज मुक्ती के लिए लगातार 2 मंगलवार को हनुमान जी को चौला चढ़ाएं। इसी के साथ–साथ नियमित रूप से हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें।

- बुधवार को सुबह नहाने के बाद खाली पेट गाय को हरा चारा खिलाएं। यह प्रयोग लगातार तब तक करते रहे जब तक कि कर्ज के लिए परिस्तिथियां अनुकूल न हो जाएं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned