ये हैं वो तीन राशियां जिनकी मौत समय से पहले हो जाती है

ये हैं वो तीन राशियां जिनकी मौत समय से पहले हो जाती है

Tanvi Sharma | Publish: Sep, 06 2018 12:22:23 PM (IST) धर्म कर्म

ये हैं वो तीन राशियां जिनकी मौत समय से पहले हो जाती है

किसी भी व्यक्ति का जन्म और मृत्यु उसके हाथ में नहीं होती। जीवन और मरण तो भगवान ही तय करता है और ये बात भी सत्य है की जो इस दुनिया में आया है उसकी मृत्यु भी निश्चित होती है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं जिनके माध्यम से आप होने वाली अनहोनी के लिए सतर्क हो सकते हैं। जैसे भगवान शिव द्वारा बताए गए मौत के संकेतों के माध्यम से आप जान सकते हैं की आप कितने दिन और जीवित रहने वाले हैं। हिंदू धर्म में शनिदेव को न्याय के देवता कहा जाता है। शनिदेव व्यक्ति को उसके अच्छे व बुरे कर्मों का फल जरुर देते हैं। जातक की कुंडली में शनि की दृष्टि बहुत मायने रखती है, शनि की शुभ दृष्टि से व्यक्ति के वारे न्यारे होते हैं। तो यह बात भी सही है की उनकी कुदृष्टि से व्यक्ति का जब शनि प्रत्येक व्यक्ति की राशि में आते हैं तो लोगों को एक्सीडेंट, धन की हानि, घर में भयंकर कलेश जैसी दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं. बाद में फिर लोगों को अपनी मौत से इसकी कीमत चुकानी पड़ जाती है। ज्योतिष के अनुसार बताया गया है की कौन सी हैं ये तीन राशियां जिनकी मृत्यु असमय हो सकती है और जिन्हें संभलकर रहना जरुरी होता है।

rashi

वृषभ राशि

उम्र से पहले मौत होने वाले व्यक्तियों की लिस्ट में सबसे पहली राशि वृषभ राशि है। इस राशि के जातकों पर शनि का प्रकोप बना रहता है। वहीं ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी भी वृष्भ राशि की थी और उनकी मृत्यु महज 54 साल की उम्र में हो गई। इल राशि के जातकों को अपनी सेहत का भी विशेष ध्यान देना चाहिए।

 

 

rashi

कुंभ राशि

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के लोगों की भी असमय मौत हो जाती है और इस राशि के जातकों को भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है। इस राशि के जातकों को किसी भी तरह कि बिमारी होने पर तुरंत ही डॉक्टर की सलाह लेना चाहिए। इन दिनों आपकी राशि पर ग्रहों का अत्यधिक प्रभाव है जोकी आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है इससे सावधान रहें।

rashi

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को भी इन दिनों थोडा संभलकर चलने की जरुरत है और अपने सेहत के प्रति किसी भी प्रकार का नुकसान ना उठाएं। जितना हो सके अपनी सेहत का ध्यान रखे हैं और थोडा संभलकर रहें। इ समय इन्हें अपनी जिंदगी में बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

Ad Block is Banned