आपके शरीर के अंदर छुपी अदृश्य शक्तियों को निकालनें में मदद करता है यह जादुई पत्थर

आपके शरीर के अंदर छुपी अदृश्य शक्तियों को निकालनें में मदद करता है यह जादुई पत्थर

Tanvi Sharma | Publish: Sep, 06 2018 04:08:23 PM (IST) धर्म कर्म

आपके शरीर के अंदर छुपी अदृश्य शक्तियों को निकालनें में मदद करता है यह जादुई पत्थर

सौरमंडल में नौ ग्रह हैं और सभी ग्रहों से जुड़े रत्न भी हैं। जोकी ग्रहों की पीड़ा को कम करने में सहायक होते हैं। ग्रहों की पीड़ा को कम करने में ग्रहों से संबंधित रत्न धारण करने का विधान माना गया है। वहीं चंद्रमा से पिड़ीत लोग चंद्रमणि अर्थात मून स्टोन धारण कर सकते हैं। चंद्रमा के रंग से बना होने के कारण इस रत्न को चंद्रमणि कहा जाता है। किसी भी जातक की कुंडली में अशुभ ग्रहों की स्थिति के कारण उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बनते हुए कार्य भी बीगड़ जाते हैं। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस जातक की कुंडली चन्द्र देव की अशुभता के कारण पीड़ित होती है ऐसे जातक को चंद्रदेव की इस पीड़ा से मुक्ति पाने के लिए मून स्टोन यानि चंद्रमणि धारण करने की सलाह दी जाती है। आइए जानते हैं चंद्रमणि के व्यक्ति के जीवन पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में...

 

ratna

भावनात्‍मक रूप से भी मून स्टोन रत्‍न धारण करने से व्यक्ति भावनात्मक रुप से मजबूत बनता है। वहीं इसके पड़ने वाले प्रभावों से आप दूसरों की भावनाओं को भी अच्छे से समझ पाते हैं। इस तरह के शुभ प्रभाव से आपके रिश्तों में मिठास धुलती है व आपके रिश्तों में मजबूती आती है।

चंद्रमणि अर्थात मून स्टोन धारण करने से आपको मानसिक संतुलन ठीक रहता है। इसी के साथ-साथ यह रत्‍न धारण आपको मानसिक तनाव और बेचैनी से छुटकारा दिलाता है। मून स्टोन रत्‍न मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बहुत लाभदायक होता है। मानसिक शांति के लिए मून स्टोन धारण करे सकते हैं।

मून स्टोन एक मात्र ऐसा रत्न है जो आपके अंदर छुपी हुई कला को बाहर निकालने में आपकी मदद करता है। कई बार हमें अपने प्रयासों का फल प्राप्त नहीं होता लेकिन मून स्टोन को धारण करने से जो लोक कला के क्षेत्र में बेहतर करने की इच्छा रखते है उन्हें इससे फायदे देखने को मिलते हैं।

व्यवसाय अथवा कामकाज में बार-बार दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हो या किसी कारण वश काम बिगड़ने लगे, आशा अनुरूप फल प्राप्त नहीं हो रहे तो कामकाज में सफलता प्राप्त करने के लिए मून स्टोन रत्‍न अवश्य धारण करें।

मनचाहा साथी पाने के लिए आप मून स्टोन धारण कर सकते हैं।मून स्टोन एक ऐसा रत्न है जिसमे आकर्षण शक्ति अधिक होती है। कई बार जीवन में हम जिसे चाहते है उसको पाने में असमर्थ होते है या जिससे प्रेम करते है उसके साथ विवाह नहीं हो पता या विवाह हो भी गया तो पति-पत्नी के परस्पर संबंधो में प्रेम नहीं देखने को मिलता तो आप यह रत्न धारण कर सकते हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned