नवरात्र में कर लें ये काम हो जाएंगे मालामाल, दरिद्रता होगी दूर

नवरात्र में कर लें ये काम हो जाएंगे मालामाल, दरिद्रता होगी दूर

Tanvi Sharma | Publish: Oct, 13 2018 03:59:46 PM (IST) धर्म कर्म

नवरात्र में कर लें ये काम हो जाएंगे मालामाल, दरिद्रता होगी दूर

नवरात्र का पावन पर्व हर कार्य को करने के लिए बेहद शुभ माना जाता है। देवी मां की आराधना का फल बहुत जल्द प्राप्त होता है और कार्यों की सिद्धि प्राप्त करने का भी यह सबसे उत्तम समय होता है। नवरात्रि के दौरान देवी के नौं स्वरुपों की अर्चाना कर उनसे अलग-अलग वरदान पाया जा सकता है। इस दौरान किए गए कार्यों में निश्चित ही सफलता मिलती है। इसलिए इस दौरान यदि कुछ खास उपाय किए जाएं तो वे बहुत ही जल्द असर दिखाते हैं वहीं व्यक्ति को अत्यधिक लाभ प्राप्त होते हैं। आइए जानते हैं उन खास उपायों के बारे में..

 

navratri 2018

1.जो लोग आर्थिक तंगी से परेशान हैं और इससे निजात पाना चाहते हैं, तो उन्हें नवरात्र के दिन कमल के फूल पर बैठी हुई मां लक्ष्मी की फोटो घर लाएं और नवरात्रि से प्रतिदिन उनकी पूजा करें। इससे आपके घर में धन-धान्य की वृद्धि होगी।

2.यदि आप बेहतर नौकरी और प्रमोशन चाहते हैं तो आप नवरात्रि के दिनों में से किसी भी दिन 3 पानी वाले नारियल खरिदकर घर लाएं उसके बाद उन्हें नवरात्र के आखिरी दो दिनों यानि अष्टमी एवं नवमी के दिन देवी मां के मंदिर में चढ़ा दें। इस उपाय को करने से आपके नौकरी में आ रही सभी रुकावटें दूर होगी।

3.नवरात्रि के दिनों में सोना या चांदी का एक सिक्का लाकर देवी मां के चरणों में रखें व उसका पूजन कर देवी मां से प्रार्थना करें, उसके बाद नवरात्र के आखिरी दिन सिक्के को गुलाबी रेशमी कपड़े में बांधकर तिजोरी व रुपए रखने की जगह रख दें। इससे जल्द ही धन में वृद्धि होगी। इस उपाय को करने से आप जल्द ही मालामाल बन सकते हैं।

4.अगर आप प्रापर्टी हासिल करना चाहते हैं व अपने मकान का सपना देख रहे हैं तो नवरात्र पर आप मिट्टी का बना हुआ एक घर खरीद कर लाएं। अब इसे देवी मां के पूजन स्थान के पास रख दें। अब रोजाना नौ दिनों तक मां की आराधना के बाद घर पर सिंदूर का टीका लगाएं। ऐसा करने से जल्द ही आपकी इच्छा पूरी होगी।

5.नवरात्र के समय कलावा खरीदना बहुत ही अच्छा माना जाता है। क्योंकि शास्त्रों के अनुसार कलावा यानी मौली में तीन देवताओं का वास होता है, इसलिए इसे खरीदने और अष्टमी के दिन कन्याओं के हाथों में बांधने से देवी मां प्रसन्न होती हैं। इससे आपके बिगड़े हुए काम बन जाएंगे।

6.अगर आप या घर का कोई अन्य सदस्य काफी बीमार रहता है तो उन्हें नवरात्र पर घर में मिट्टी व कांसे का दीपक लाना चाहिए। अब इस दीपक में गाय का घी डालकर रात को सेाते समय अपने सिरहाने जलाकर सोना चाहिए। ध्यान रहें कि दीपक में इतना घी हो कि वो कम से कम एक घंटे जल सके। ऐसा करने से आपके आस-पास मौजूद नकारात्मक शक्तियां हट जाएंगी।

7.अगर आप शत्रुओं से बचना चाहते हैं तो नवरात्र पर लाल सिंदूर लाएं और इसे रोजाना मां दुर्गा को अर्पण करें। अब हर रोज उस सिंदूर से अपने माथे पर तिलक लगाएं। ऐसा करने से लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे और शत्रु भी मित्र बन जाएंगे।

Ad Block is Banned