मकर संक्रान्ति पर करें ये टोटका तो पूरे साल घर में बरसेगा पैसा, हर कोई मानेगा आपकी बात

मकर संक्रान्ति पर करें ये टोटका तो पूरे साल घर में बरसेगा पैसा, हर कोई मानेगा आपकी बात

Sunil Sharma | Publish: Jan, 13 2018 04:53:59 PM (IST) धर्म कर्म

कुछ खास उपाय किए जाएं तो कुंडली में खराब असर दे रहे ग्रह भी शुभ बन जाते हैं और बंद किस्मत के दरवाजे खोल देते हैं

इस बार मकर संक्रान्ति रविवार को आने से बहुत ही शुभ संयोग बन रहा है। प्राचीन तंत्र-मंत्र की पुस्तकों तथा ज्योतिषियों के अनुसार यदि इस दिन कुछ खास उपाय किए जाएं तो कुंडली में खराब असर दे रहे ग्रह भी शुभ बन जाते हैं और बंद किस्मत के दरवाजे खोल देते हैं। आइए जाने कि इस बार मकर संक्रान्ति पर किन उपायों को करने से आपका भाग्य चमक जाएगा।

सभी तरह की बाधाओं को दूर करने का टोटका
मकर संक्रान्ति अर्थात रविवार को काले कुत्ते अथवा काली गाय को रोटी खिलाएं। इसके अलावा यदि कोई भिखारी दिख जाएं तो उसे कुछ न कुछ खाने का सामान अवश्य दें। इससे शनि , राहु तथा सूर्य तीनों ही ग्रह आपके पक्ष में हो जाते हैं और आपके जीवन की सभी बाधाएं लपक झपकते दूर हो जाती हैं।

नौकरी तथा व्यापार में तरक्की के लिए
रविवार के दिन सूर्य भगवान के निमित्त व्रत करें तथा सूर्य की उपासना करें। इससे शीघ्र ही नौकरी में तरक्की होती है और देखते ही देखते आपका भाग्य आपको सफलता की चरम ऊंचाईयों पर ले जाता है।

हर प्रकार से सफलता प्राप्त करने के लिए
रविवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं। इससे न केवल घर की हालत सुधरती हैं वरन व्यक्ति के धन, वैभव और सम्मान में भी अभूतपूर्व वृद्धि होती है।

अखंड धन प्राप्ति के लिए
रविवार की रात को सोते समय एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने रखें। अगले दिन अर्थात् सोमवार को सूर्योदय से पहले उठ कर स्नान-आदि कर इस दूध को बबूल की जड़ में चढ़ा दें। इस तरह लगातार 11 रविवार करने से घर में साक्षात लक्ष्मीजी का वास हो जाता है।

इनके अलावा भी कई अन्य उपाय बताए गए हैं जो आप कर सकते हैं। आप भगवान शिव के मंदिर में जाकर दूध मिश्रित जल से उनका अभिषेक करें। भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर उन्हें सफेद मिठाई का भोग लगाएं अथवा सूर्य मंदिर में बैठ कर आदित्यह्रदय स्रोत का पाठ करें। इन सभी उपायों से आप दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करने लगते हैं और आपकी हर इच्छा स्वतः ही पूरी होती चली जाती है।

Ad Block is Banned