6 सितंबर से शनि चलेंगे सीधी चाल, बदलेगा इन राशि वालों का हाल, मिलेगा आर्थिक लाभ

6 सितंबर से शनि चलेंगे सीधी चाल, बदलेगा इन राशि वालों का हाल, मिलेगा आर्थिक लाभ

Tanvi Sharma | Publish: Sep, 05 2018 06:48:35 PM (IST) धर्म कर्म

6 सितंबर से शनि चलेंगे सीधी चाल, बदलेगा इन राशि वालों का हाल, मिलेगा आर्थिक लाभ

शनिदेव 6 महीने के बाद अपनी चार बदल रहे हैं। शनिदेव 6 सितंबर को धनु राशि में शाम 4 बजकर 22 मिनट पर सीधी चाल चलेंगे। शनिदेव को न्याय के देवता कहा जाता है। ज्योतिषशास्त्र में शनि की वक्री चाल अच्छी नहीं मानी जाती है। अब तक शनि धनु राशि में वक्री चाल चल रहे थे। जिसके कारण इस राशि के जातकों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं अब शनि की सीधी चाल कई लाभ पहुंचाएगी। शुभ प्रभावों में आई कमी के कारण रुके कार्य पूर्ण होंगे। इसी के साथ-साथ देश की अर्थ व्यवस्था में भी कई सुधार देखने को मिलेंगे। शनि के सीधी चाल चलने से तेल के दाम कम होंगे वहीं खाद्य पदार्थ महंगे होंगे। इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। आइए जानते हैं किस राशि पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है।

 

shani chal

मेष राशि: इस राशि के लिए शनि का मार्गी होना शुभ फलदायी होगा। इस दौरान धार्मिक यात्राओं के योग बन सकते हैं। बीते कुछ समय से जिन लोगों की आर्थिक परेशानी चल रही थी उनमें कमी आएगी और आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। नौकरी व्यवसाय में चल रही परेशानियां भी धीरे-धीरे खत्म होंगी और जो लोग आजीविका की तलाश में हैं उन्हें अपने प्रयास का शुभ परिणाम मिलेगा।

वृषभ राशि: शनि की बदली चाल में आपकी आर्खिक स्थिति में सुधार होगा। यह चाल आपके लिए हर क्षेत्र में शुभ रहेगी। सभी अटके हुए कार्य पूरे होंगे, जिससे आपको लाभ मिलेगा। इस समय थोड़ा सोच समझकर फैसला लें, जल्दबाज़ी में कोई फैसला ना लें।

मिथुन राशि: शनि की बदली चाल आपके लिए सामान्य रहेगी। इससे आपको मिलेजुले परिणाम प्राप्त होंगे। लेकिन इस समय आपको आर्थिक मामलों में संभलकर रहना होगा क्योंकि इस समय व्यापार में नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में लोगों से विवाद हो सकता है। जो लोग नौकरी में प्रमोशन के लिए प्रयासरत हैं उन्हें खुशी मिल सकती है। कुछ शुभ समाचार मिलने की भी उम्मीद कर सकते हैं।

कर्क राशि: शनि की बदली चाल में आपको अपनी सेहत का रखना होगा खास ख्याल। कानूनी और सरकारी मामलों में आपको किसी तरह का जोखिम लेने से बचना होगा। नौकरी में चली आ रही समस्या दूर होगी, राहत महसूस होगी। व्यवसाय में लाभ और उन्नति होगी।

सिंह राशि: शनि की सीधी चाल में आपके लिए सलाह है आप कोई टेढ़ी चाल चलने से बचें नहीं तो नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थिति सामान्य और सुखद रहेगी लेकिन उतावलेपन से बचना होगा। कुछ लोग नौकरी और व्यवसाय में परिवर्तन का विचार कर सकते हैं लेकिन अभी धैर्य बनाए रखना ही उचित होगा। संतान की शिक्षा और उनके करियर को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं।

कन्या राशि: आपकी राशि से चौथे घर में शनि चल रहे हैं जिससे अभी आप ढैय्या के प्रभाव में हैं। लेकिन शनि के मार्गी होने से आपके लिए राहत की स्थिति बनी है। स्वास्थ्य में सुधार अनुभव करेंगे और मानसिक एवं आर्थिक परेशानियों में भी कमी आएगी।

तुला राशि: शनि की बदली चाल से आपका भी बदलेगा हाल। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति की प्राप्ति होगी। भाई-बहनों के शुभ समाचार प्राप्त होंगे, इनसे लाभ भी मिल सकता है। करियर में अपनी मेहनत और लगन से प्रगति करेंगे। रचनात्मक क्षमता बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि: आप अभी साढ़ेसाती के तीसरे चरण के प्रभाव में हैं। शनि का मार्गी होना आपके लिए कुछ हद तक राहत देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको काफी परिश्रम करना होगा। लोग आपकी मेहनत का सम्मान करेंगे। साढ़ेसाती के दौरान आपने जो संघर्ष किया है उसका भी अब आपको धीरे-धीरे लाभ मिलना शुरू होगा। आपके लिए सलाह है उतावलेपन से बचें और धैर्य से काम लें।

धनु राशि: आपकी राशि में शनि का गोचर हो रहा है। आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियों का हल आपको मिल सकता है वहीं शनि की चाल सीधी होने से आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। सभी परेशानियों और चिंताओं में कमी आएगी और आपके स्वास्थ्य में अत्यधिक सुधार होगा। नौकरी बदलने का प्रयास कर सकते हैं। सलाह है कि महत्वपूर्ण फैसले लेते समय जल्दबाजी से बचें।

मकर राशि: आप साढ़ेसाती के पहले चरण के प्रभाव में हैं। शनि के मार्गी होने से आपको अपनी मेहनत का पूरा परिणाम प्राप्त होगा। खर्च की मात्रा बढ़ी रहेगी लेकिन शुभ कार्यों पर व्यय होने से राहत की स्थिति रहेगी। सलाह है कि खान-पान एवं आराम का ख्याल रखें।

कुंभ राशि: आपकी राशि के लिए शनि की सीधी चाल बहुत फायदेमंद है। कुंभ राशि के स्वानी स्वयं शनि हैं। इसलिए इस समय आपको आर्थिक लाभ पहुंचाएंगे। कुछ अच्छे अवसर सामने आएंगे जिनसे लाभ मिलेगा। आय के साधन बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। नौकरी परिवर्तन के प्रयास सफल होंगे।

मीन राशि: इस परिवर्तन से आपको मिलाजुला परिणाम देखने को मिलेगा अर्थात ना तो शुभ रहेगा ना ही अशुभ। इससे आपको कार्यक्षेत्र में रुकावटें आ सकती है इस समय आप अपनी वाणी पर संयम रखें वरना बनते काम बीगड़ सकते हैं। जोखिम भरे कार्यों को करने से बचें। महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले घर के बुजुर्गों से सलाह लें।

Ad Block is Banned