न पूजा, न पाठ, केवल हनुमानजी का चित्र लगाने से दूर होंगी सारी समस्याएं, जानिए कैसे

ज्योतिष के अनुसार हनुमानजी की एक फोटो आपकी किस्मत बदल सकती है।

By: सुनील शर्मा

Published: 25 Dec 2017, 04:38 PM IST

ज्योतिष के अनुसार हनुमानजी की एक फोटो आपकी किस्मत बदल सकती है। जी हां, यह टोटका दिखने में जितना आसान लगता है, इसका असर भी उतना ही ज्यादा प्रभावशाली है और तुरंत होता है।

इस उपाय में आपको केवल इतना सा करना है कि आपको जो भी समस्या है, उस समस्या के अनुसार बताई गई बजरंग बली की फोटो (प्रतिमा या मूर्ति नहीं) बाजार से ले आएं और उसे निर्धारित स्थान पर लगा दें। इसके अतिरिक्त इस उपाय में आपको न तो कोई पूजा पाठ करनी है और न ही कोई दूसरा धर्म-कर्म का काम। बाकी सब काम अपने आप ही होता चला जाएगा।

शत्रुओं के नाश के लिए
इसके लिए आप रूद्रावतार का ऐसा चित्र लाएं जिसमें बजरंग बली पहाड़ उठा कर संजीवनी बूटी ले जा रहे हैं और उनके पैरों के नीचे राक्षस दबा हुआ है। यदि ऐसा चित्र नहीं मिले तो क्रोधस्वरूप वाला चित्र लाएं और उसे घर की पश्चिम या दक्षिण दीवार पर लगा दें। तुरंत ही आपके शत्रु परास्त होने लगेंगे।

नौकरी / व्यापार में तरक्की के लिए
इस समस्या के निदान के लिए ऐसा चित्र लाएं जिसमें अजंनीनंदन भगवान राम की आराधना कर रहे हैं। इसे घर की पूर्व दिशा में लगाएं।

बीमारियों से राहत के लिए
इस समस्या के निदान के लिए सर्वोत्तम है कि आप राम दरबार वाली फोटो लाएं जिसमें हनुमानजी राम के चरणों में शीश नवाएं बैठे हों। इन्हें घर की पूर्व दिशा मं लगाएं। बीमारियां दूर होने लगेंगी।

मृत्यु भय तथा तनाव से मुक्ति के लिए
ऐसी स्थिति में हनुमानजी की शांत स्वरूप में बैठे राम नाम जप करते हुए प्रतिमा लाएं और उसे घर की उत्तरी दीवार पर लगा दें ताकि वह दक्षिणमुखी हो जाएं। इससे मृत्युभय, अनावश्यक चिंता तथा तनाव तुरंत ही दूर होते हैं।

इन सभी उपायों को करने की एक ही शर्त है कि आपके मन में भगवान के प्रति पूरी श्रद्धा हो और उन पर विश्वास हो। जैसा कि कहा भी गया है कि भगवान भावना के भूखे होते हैं। ज्योहीं आप सच्चे मन से उनकी शरण में जाएंगे, सभी समस्याएं तुरंत ही दूर हो जाएंगी।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned