scriptअगर आपके हाथों से गिरने लगे ये चीज, तो समझ लीजिए आप होने वाले हैं कंगाल! | signs of trouble coming in the future | Patrika News

अगर आपके हाथों से गिरने लगे ये चीज, तो समझ लीजिए आप होने वाले हैं कंगाल!

locationभोपालPublished: May 17, 2019 11:30:23 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

अगर आपके हाथों से गिरने लगे ये चीज, तो समझ लीजिए आप होने वाले हैं कंगाल!

signs of trouble coming in the future

आपके हाथों से गिरने लगे ये चीज, तो समझ लीजिए आप होने वाले हैं कंगाल!

सभी लोग चाहते हैं जीवन में कभी भी कोई मुसीबत न आए। सबकी कोशिश होती है कि जीवन में कभी भी कठिन परिस्थितियों से सामना न हो। इसके लिए हम लोग हर तरह के प्रयत्न भी करते हैं लेकिन अनजाने में ही सही, कभी न कभी हमलोगों से ऐसी गलतियां हो जाती है जो मुसीबत का कारण बन जाता है। दरअसल, जब हमलोग काम करते हैं तो अक्सर हमारे हाथों से कोई न कोई चीज गिर ही जाता है, जिसे हमें हल्के में लेकर टाल देते हैं क्योंकि हम सोचते हैं कि अमूमन ऐसा होते रहता है लेकिन कुछ चीजों का गिरना हमें संकेत की ओर इशारा भी करता है।

दरअसल, शास्त्रों के मुताबिक कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जिनका गिरना किसी ना किसी प्रकार के संकेत की ओर इशारा करता है। हमारे शास्त्रों ऐसी बहुत सी चीजें बताई गई हैं, जिनका गिरना अशुभ माना गया है। इन चीजों की गिरने की वजह से आपको धन संकट का सामना भी करना पड़ सकता है। ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में उल्लेख किया गया है कि अगर यह चीजें आपके हाथ से गिरती हैं तो यह आने वाले समय में आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। तो आइये जानते हैं कि किन चीजों का गिरना अशुभ है, जो भविष्य में मुसिबत आने के संकेत देते हैं…
दूध का गिरना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दूध का गिरना अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र में भी दूध का गिरना अच्छा नहीं माना गया है। माना गया है कि अगर किसी व्यक्ति के हाथ से दूध गिरता है तो उसके परिवार के सदस्यों के बीच मानसिक परेशानियां और क्लेश बढ़ सकता है।
काली मिर्च का गिरना

अगर किसी के हाथ से काली मिर्च गिर जाती है तो माना जाता है कि आने वाले समय में उसका किसी के साथ संबंध खराब हो सकता है। संभावना ये भी है कि आने वाले समय में उसका किसी से झगड़ा हो सकता है।
अनाज का गिरना

अगर किसी के हाथ से चावल, गेहूं आदि का गिरना भी अशुभ माना जाता है। माना जाता है कि अगर किसी के हाथ से अनाज गिरता है तो माता अन्नपूर्णा नाराज हो जाती हैं। ज्योतिष के अनुसार, आने वाले समय में आपको धन अभाव का सामना करना पड़ सकता है।
नमक का गिरना

ज्योतिष शास्त्र में नामक का गिरना भी अशुभ माना गया है। माना जाता है कि अगर किसी के हाथ से नमक गिरता है तो ये आर्थिक नुकसान की ओर संकेत करता है। ऐसे में अगर आपके हाथ से नमक गिरता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आनेवाले वक्त में आपको धन संबंघित कोई बड़ा नुकसान होने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो