नींबू और मिर्च
तंत्र में नींबू और मिर्च को कई टोटके करने में प्रयोग किया जाता है। वैसे भी घर तथा दुकान/ प्रतिष्ठानों के मुख्य द्वार पर नींबू मिर्ची की लड़ी लटकाई जाती है जिसे बाद में रोड़ पर फेंक दिया जाता है। इस तरह प्रयोग किए गए नींबू-मिर्च में नकारात्मक ऊर्जा होती हैं जो किसी को भी पीड़ा तथा दुर्भाग्य का शिकार बना सकती हैं। अतः रोड़ पर जब भी आप उन्हें देखें तो दूर से ही निकल लें।

हवन की राख
यज्ञ तथा हवन में बची हुई राख को भी सड़क या पेड़-पौधों में डाल देते हैं। इसे भी नहीं लांघना चाहिए और न ही इस पर पैर रखना चाहिए। ऐसा करना आपके लिए दुर्भाग्य ला सकता है। अतः इससे बचकर चलें।

लौंग
तंत्र में लौंग को वशीकरण तथा भूत-प्रेतों को वश में करने के लिए प्रयोग किया जाता है। यदि आप सड़क पर कोई लौंग पड़ी हुई देखें तो भूल से भी उस पर पैर न रखें। ऐसा करना आपके लिए अहितकर हो सकता है।

पान या पान के पत्ते पर रखा हुआ लड्डू, पताशा आदि
ज्योतिष में भी पान को कई तंत्र प्रयोग तथा टोने-टोटकों में उपयोग किया जाता है। प्रयोग के बाद पान या पान के साथ लौंग, पताशा या लड्डू को भी सड़क पर रख दिया जाता है। जब भी कोई इस पर पैर रखता है तो टोने टोटकों में उपयोग किए गए पान की नकारात्मक ऊर्जा उस व्यक्ति पर असर करने लगती हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned