scriptएक रुपए के इस टोटके से चुटकी बजाते ही दूर होती है पैसे की तंगी, बन जाते है सारे काम | Supari Ke Totke in Hindi to be millionaire | Patrika News

एक रुपए के इस टोटके से चुटकी बजाते ही दूर होती है पैसे की तंगी, बन जाते है सारे काम

Published: Sep 11, 2016 03:00:00 pm

सुपारी देवी-देवताओं को बहुत पसंद है तथा इसके प्रयोग से चुटकियों में किसी भी समस्या को हल किया जा सकता है

supari ke totke in hindi

supari ke totke in hindi

ज्योतिष में हर समस्या के लिए कोई न कोई उपाय बताया गया है। इन्हें टोने या टोटके कहा जाता है। इसी तरह के टोने-टोटकों में सुपारी भी प्रयोग की जाती है। विद्वान पंडितों के अनुसार सुपारी देवी-देवताओं को बहुत पसंद है तथा इसके प्रयोग से चुटकियों में किसी भी समस्या को हल किया जा सकता है। सबसे बड़ी बात सुपारी के प्रयोगों में ज्यादा कोई खर्चा भी नहीं होता केवल एक रुपए में सुपारी खरीद कर आप अपना काम पूरा कर सकते हैं-

ये भी पढ़ेः इन अचूक टोटकों से बिना पैसा खर्च किए दूर होगी आपकी हर समस्या

ये भी पढ़ेः रात को सोते समय पति-पत्नी ध्यान रखें ये 4 बातें, तो उम्र भर रहेगी मौज


पूजा में इस्तेमाल की गई सुपारी अपने आप में सिद्ध वस्तु मानी जाती है। इसे गौरी-गणेश का रूप मानकर पूजाघर में रखा जाता है। इसे भली प्रकार से तिजोरी में रखने पर घर में लक्ष्मी का स्थाई निवास होता है तथा व्यक्ति को धनवान बनते देर नहीं लगती।

ये भी पढ़ेः किसी भी लड़की को वश में कर लेते हैं ये 9 अचूक टोटके, लेकिन सावधान रहें

ये भी पढ़ेः नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करते हैं आपकी समस्या


दीवाली पर लक्ष्मी पूजन में प्रयोग की गई सुपारी को पूजा के पहले चावल, कुंकुम तथा लाल धागे के साथ लपेट लें। पूजा के पश्चात इस सुपारी को अपनी तिजोरी या जहां पैसा रखते हैं, वहां रख दें। घर में पैसे की तंगी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी और घर में अथाह धन आने लगेगा।

ये भी पढ़ेः लाल किताब के इन 12 टोटकों से रातों रात बदल जाता है भाग्य

ये भी पढ़ेः नवरात्रि के इन टोटकों को सैकंडों में दिखता है असर, मगर सावधानी के साथ ही करें

एक लौंग के साथ सुपारी लेकर गणेशजी की पूजा करने से लंबे समय से रूका हुआ काम भी अपने आप पूरा हो जाता है। किसी भी अटके हुए काम को करने के लिए इसे अचूक टोटका माना जाता है।

घर से बाहर जाते समय अपने साथ एक लौंग और सुपारी अवश्य रखें, लौंग को अपने मुंह में रखकर चूसने के साथ श्री गणेशाय नम: का जाप करें तो अच्छा है और जब शाम को आप घर वापस आएं तो उस सुपारी को अर्चा विग्रह पर फिर से रख दें। कुछ ही दिनों में आपके सारे बिगड़े काम अपने आप बनते चले जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो