सूर्य का राशि परिवर्तन, सभी 12 राशियों के करियर व व्यवसाय पर होगा असर, करें ये उपाय

सूर्य का राशि परिवर्तन, सभी 12 राशियों के करियर व व्यवसाय पर होगा असर, करें ये उपाय

Tanvi Sharma | Publish: Sep, 16 2018 05:40:27 PM (IST) धर्म कर्म

सूर्य का राशि परिवर्तन, सभी 12 राशियों के करियर व व्यवसाय पर होगा असर, करें ये उपाय

किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलता है। 12 में से कुछ राशियों पर इसका शुभ प्रभाव देखने को मिलता है और कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की बदलती चाल व्यक्ति के जीवन में काफी उतार-चढ़ाव लेकर आती है। किसी को मालामाल तो किसी को कंगाल कर जाती है। इस पर पंडित श्री रमाकांत मिश्रा ने बताया की 17 सितंबर 2018 यानी सोमवार के दिन सूर्य अपनी मित्र राशि कन्या में प्रवेश करेंगे। सूर्य कन्या राशि में सोमवार सुबह दिन 07 बजकर 03 मिनट पर प्रवेश करेंगे। सूर्य इस राशि में एक महीन यानी 17 अक्टूबर 2018 तक इसी राशि में संचरण करेगा। सितंबर माह में होने वाले इस परिवर्तन से व्यक्ति के करियर व व्यापार में काफी बदलाव होंगे आइए जानते हैं क्या पड़ेगा राशियों पर प्रभाव...

 

surya in kanya

मेष राशि

सूर्य आपकी राशि से छठे भाव में गोचर करेगा। सूर्य की यह स्थिति आपके लिए सकारात्मक रहेगी। इस दौरान आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छी तैयारी के कारण आप सफल रहेंगे। कार्य क्षेत्र, व्यावसाय में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और सीनियर्स भी आपके काम से ख़ुश रहेंगे।

उपायः ‘’ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः!!’’ मंत्र का जाप करें।

वृषभ राशि

सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आप असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं और बड़े निर्णय लेने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र व्यापार-व्यवसाय में सीनियर्स के साथ आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं, कोशिश करें कि सीनियर्स के साथ आपके रिश्ते मधुर रहें। आपके करियर में आपको ज़बरदस्त सफलता मिलने के योग हैं। यात्राओं का परिणाम आपके लिए प्रतिकूल रहेगा।

उपायः रविवार को विष्णु जी के मंदिर में लाल रंग के कपड़े दान करें।

मिथुन राशि

सूर्य आपकी राशि से चौथे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको मानसिक तनाव तथा स्वास्थ्य में कमज़ोरी रह सकती है। मानसिक तनाव को दूर करने के लिए मनोरंजन का सहारा लिया जा सकता है। करियर में आपको बहुत सी रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र व व्यापार व्यवसाय में ईषर्यावश आपको लोग नुकसान पहुंचा सकते हैं। घर में परिजनों के साथ किसी बात को लेकर आपका मनमुटाव हो सकता है।

उपायः रविवार को गेहूँ दान करें।

कर्क राशि

सूर्य आपकी राशि से तृतीय भाव में गोचर करेगा। इस दौरान स्वास्थ्य की दृष्टि से गोचर आपको सकारात्मक परिणाम देने वाला है। अपने लक्ष्य के प्रति आपकी इच्छा शक्ति में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आप सराहनीय कार्य करेंगे जिससे सीनियर्स भी आपके काम से ख़ुश रहेंगे। उच्च अधिकारियों से आपके रिश्ते बनेंगे। समाज में भी प्रतिष्ठित लोगों के साथ आपका उठना-बैठना होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी पदोन्नति की प्रबल संभावना है।

उपायः ‘’ॐ घृणि सूर्याय नमः!!’’ मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

सूर्य आपकी राशि से द्वितीय भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको थोड़ा संभलकर चलना होगा। गोचर की अवधि में आपको शारीरिक और मानसिक दोनों प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। बुखार, सिरदर्द और आँखों में संक्रमण जैसी समस्या से गुज़रना पड़ सकता है। परिवार में किसी बात को लेकर झगड़ा भी हो सकता है। घर में परिजनों के बीच सामंजस्य बिठाने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र व व्यापार व्यवसाय में भारी नुकसान होने की संभावना है, थोड़ा सतर्क रहें।

उपायः रविवार को ग़रीब और ज़रुरतमंद मरीज़ों को दवा वितरित करें।

कन्या राशि

सूर्य आपकी राशि में प्रथम भाव में गोचर करेगा। गोचर की अवधि में बुखार, सिरदर्द, अपच और आँख में किसी प्रकार का संक्रमण आदि हो सकता है इसलिए अपनी सेहत का ख़्याल रखें। काम के वक़्त आपको आलस आ सकता है और इसी वजह से आपके काम लंबित रह सकते हैं। वहीं काम के चलते आपको घर से दूर जाना पड़ सकता है। तनाव और अहंकार आपके जीवन को प्रभावित कर सकते हैं इसलिए हमेशा इनसे बचें।

उपायः रविवार को गुड़ दान करें।

तुला राशि

सूर्य आपकी राशि से द्वादश भाव में गोचर करेगा। काम के चलते घर से दूर भी रहना पड़ सकता है। आप किसी हिल स्टेशन पर जाने की योजना बना सकते हैं। इस बीच अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखें। अनुचित कार्यों को न करें वरना आपकी मानहानि संभव है। अपने विरोधियों से भी सावधान रहें। दोस्तों से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है परंतु आप बात को ज़्यादा न बढ़ाएँ।

उपायः प्रतिदिन श्री हरिवंश पुराण का पाठ करें।

वृश्चिक राशि

सूर्य आपकी राशि से एकादश भाव में संचरण करेगा। इस गोचर से वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ फलदाई साबित होगा। इस समय सूर्य के शुभ प्रभावों के कारण आपको धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र व नौकरीपेशा लोगों के लिए पदेन्नति के अवसर मिलेंगे और समाज में आपके मान-सम्मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। करियर में आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

उपायः किसी तांबे के पात्र में जल लें और उसमें सिंदूर एवं लाल पुष्प डालें, फिर उस जल को सूर्य को चढ़ाएँ।

धनु राशि

सूर्य आपकी राशि से दशम भाव में स्थित होगा। इस दौरान कार्य क्षेत्र में आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। नौकरी में पदोन्नति और आय में वृद्धि हो सकती है। सरकार की ओर से भी लाभ मिलने के शुभ संकेत हैं। आर्थिक और स्वास्थ्य की दृष्टि से गोचर आपके लिए शुभ होने के संकेत दे रहा है। अपने कार्य में आपको सफलता मिलेगी।

उपायः प्रतिदिन तांबे के पात्र से सूर्यदेव को जल चढ़ाएँ।

मकर राशि

सूर्य आपकी राशि से नवम भाव में गोचर करेगा। इस अवधि में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। पैसों की लेन-देन में सावधानी बरतें, वरना आपको धन की हानि हो सकती है। पिताजी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। आपकी सेहत कुछ कमज़ोर रह सकती है इसलिए अपनी सेहत पर पूरी तरह से ध्यान दें और मानसिक तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। कार्य क्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ सकता है।

उपायः रविवार के दिन तांबे के बर्तन दान में दें।।

कुंभ राशि

सूर्य आपकी राशि से अष्टम भाव में गोचर करेगा। इस दौरान किसी कारण आपको विवाद का सामना करना पड़ सकता है इसलिए ऐसा कोई भी काम न करें जिससे विवाद की स्थिति पैदा हो। शत्रुओं से आपका सामना हो सकता है। यदि बल और बुद्धि दोनों से दुश्मन का सामना करते हैं तो आपको सफलता मिलने की संभावना है। अप्रत्याशित ख़र्चे भी आपके लिए समस्या का कारण बन सकता है

उपायः रविवार के दिन बैलों को गुड़ खिलाएं।

मीन राशि

सूर्य आपकी राशि से सप्तम भाव में जाएगा। इस दौरान जीवनसाथी से मतभेद होने के संकेत हैं। व्यापार के लिए परिस्थितियां आपके लिए अनुकूल नहीं है। बिज़नेस पार्टनर के साथ किसी तरह का विवाद हो सकता है। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। यात्रा के दौरान आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है।

उपायः रविवार को तांबे का दान करें।

Ad Block is Banned