आज 15 मई को सूर्य ने किया वृष राशि में प्रवेश, इन सात राशि के 20 से 40 साल तक के लोगों की लगने वाली है लॉटरी

आज 15 मई को सूर्य ने किया वृष राशि में प्रवेश, इन सात राशि के 20 से 40 साल तक के लोगों की लगने वाली है लॉटरी

Shyam Kishor | Updated: 15 May 2019, 01:24:09 PM (IST) धर्म कर्म

इन 7 राशि वालों की किस्मत चमकाने वाला है सूर्य

आज 15 मई को सुबह 11 बजकर 2 मिनट पर सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश कर चूका है। सूर्य का राशि परिवर्तन करना ज्योतिष के अनुसार एक अहम घटना माना जाता है। सूर्य के राशि परिवर्तन से जातकों के राशिफल पर तो असर पड़ता ही है साथ ही सूर्य के इस परिवर्तन से सौर वर्ष के मास की गणना भी की जाती है। सूर्य के राशि परिवर्तन को संक्रांति कहा जाता है। ज्योतिषाचार्य पं. अरविंद ने बताया कि मेष राशि से वृषभ राशि में सूर्य का संक्रमण वृषभ संक्रांति कहलाता है जो कि आज 15 मई को हो चूका है। इस दौरान देश में राजनीति से लेकर कई तरह के उलट फेर भी हो सकते हैं।

 

इस वृषभ संक्रांति काल में मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों के जातक अपनी सभी तरह की मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए अपनी राशि के अनुसार ये उपाय जरूर करें। ऐसा करने आप बन सकते हैं मालामाल।

 

1- मेष राशि- अधिकतर जातकों के कार्य में वृद्धि होने लगेगी। कोई बड़ी सफलता भी मिल सकती है। इस दिन दर्पण, मच्छरदानी, काले तिल का दान जरूर करें।

2- वृषभ राशि- घर- परिवार और कार्य स्थल पर परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी । इस दिन ऊनी वस्त्र एवं अन्न का दान गरीबों के करें ।

3- मिथुन राशि- आने वाले 30 दिनों तक धैर्य से काम करेंगे तो मालामा बन सकते है। अपनी राशि लाभानुसार कंबल, तिल के लड्डू का दान जरूर करें।

4- कर्क राशि- समाज में मान-सम्मान मिलने से अनेक परेशानियां दूर होगी। मेष संक्रांति के दिन शहद का दान अवश्य करें।

5- सिंह राशि- अचानक धन प्राप्ति हो सकती है। चने की पीली दाल या फिर घी का दान करें।

6- कन्या राशि- संतानों की मदद बहुत सारी परेशानियां दूर होगी। मंदिर में या गरीबों को लाल मटके का दान करें।

7- तुला राशि- अधिकतर जातकों को अपनी माता की वजह से सुख के साथ कोई बड़ा खजाना भी मिल सकता है। सफेद चावल का दान जरूर करें।

8- वृश्चिक राशइ- अचानक किसी मित्र का सहयो मिलेगा जिससे बड़ा धन लाभ भी हो सकता है। दही या दही से बने पदार्थों का दान करें।

9- धनु राशि- पैत्रक संपत्ति से जुड़े विवाद समाप्त हो सकते सकता है। गाय को हरा चारा या फिर मंदिर में हल्दी का दान करें।

10- मकर राशि- आपके जीवन कोई बड़ा बदलाव हो सकता हैं। सरसों का तेल एवं राई का दान किसी बटुक ब्राह्मण को करें।

11- कुंभ राशि- कुछ जातकों के रूके कार्य पूरे होने के साथ धन खर्च भी बढ़ सकता है। शनि मंदिर में काले तिल एवं तेल का दान करें।

12- मीन राशि- आपके अच्छे कामों की वजह से तरक्की के साथ धन लाभ के योग भी बन रहे है। गेहूं एवं गुड़ का दान जरूर करें।

*********

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned