तरक्की के हर द्वार खोल देगी, घर में रखी ये तीन शुभ चीजें

Shyam Kishor

Publish: Jun, 14 2018 01:06:57 PM (IST)

धर्म कर्म
तरक्की के हर द्वार खोल देगी, घर में रखी ये तीन शुभ चीजें


तरक्की के हर द्वार खोल देगी, घर में रखी ये तीन शुभ चीजें

कड़ी मेहनत के साथ अगर आपके भाग्य का भी साथ मिल जाए तो आपकी सफलता और खुशी के रास्ते में कोई भी बाधा नहीं आ सकती । वास्तु के अनुसार अगर घर में कुछ शुभ चीजें रखी जाए तो घर में उनकी उपस्थिति से आपकी तरक्की से सारे दरवाजे एक के बाद एक खुलते चले जाते हैं । इन तीन शुभ चीजों को रखियें अपने घर में ।

 

1- सफलता की चाहत है तो सबसे पहले अपने घर में एक धातु का कछुआ ले आइए, लेकिन ध्यान इस बात का रखे की मिट्टी या लकड़ी का कछुआ अपने घर में बिलकुल भी लाकर घर में कभी नहीं रखे । वास्तु के अनुसार लकड़ी या मिट्टी के कक्षुआ को घर में रखना अशुभ माना जाता है । तरक्की के लिए अच्छी धातुओं- जैसे चांदी, पीतल, कांसे आदि का कछुआ बनवाएं, अब इस मिश्रित कछुए को घर के अंदर उत्तर दिशा में स्थापित कर दें, कुछ ही दिन में सफलता के दरवाजे खुलने शुरू हो जाएगें ।

 

2- दूसरी शुभ चीज है पिरामिड अगर कोई अपने घर में या घर की छत पर पिरामिड रखते हैं तो उस घर रहने वाले लोगों के लिए चारों दिशाओं से तरक्की के द्वार खुलने लगते हैं । अपने घर में कई तरह के पिरामिड जरूर रखिए, विशेषज्ञों के अनुसार, पिरामिड की आकृति उत्तर दक्षिम अक्ष पर रहने की वजह से यह ब्रह्माण्ड में व्याप्त ज्ञात व अज्ञात शक्तियों को अपने में समाहित कर अपने अंदर एक ऊर्जायुक्त वातावरण तैयार करते है, पिरामिड जीवित, मृत, जड़ या चेतन सभी तरह की चोजीं को प्रभावित करता है । घरेलू पिरामिडों का शुभारंभ फ्रांसीसी वैज्ञानिक मॉसियर बॉक्सि के प्रयोग के साथ हुआ, माना जाता है कि पिरामिड के आकार में रखी वस्तुओं के गुणधर्म में बदलाव आ जाता है, अर्थात यदि किसी तरह के छोटे, बड़े, लकड़ी या मात्र कागज के पिरामिड में कोई खाद्य सामग्री रखी जाए तो उसके गुणों में बदलाव आ जाएगा जिस कारण वह खाद्य सामग्री काफी समय तक खराब नहीं होगी । अर्थात जो भी सफलता मिलती हैं वह स्थाई बनी रहती हैं ।

 

ghar ka vastu

3- तीसरी चीज हैं तोते का चित्र या मूर्ति- वास्तुशास्त्र के अनुसार, अगर कोई अपने घर के अंदर उत्तर दिशा में तोते की तस्वीर को लगाते है तो घर में पढ़ाई करने वाले बच्चों की रुचि पढ़ाई तेजी से बढ़ने के साथ उनकी स्मरण क्षमता भी बढ़ने लगती हैं । तोते को प्रेम, वफादारी, लंबी आयु तथा सौभाग्य का प्रतीक माना गया हैं, तोता सौभाग्य का प्रतीक होता है, अगर घर में बीमारी निराशा, दरिद्रता तथा सुखों का अभाव महसूस कर रहे हैं, तो तत्काल आपने घर में तोते की तस्वीर या मूर्ति स्थापित करें ।

 

फेंगशुई के अनुसार तोता पंच त्तवों का संतुलन स्थापित करने में मददगार होता है, तोते के रंग-बिरंगे पंख- पृथ्वी, अग्नि, जल, लकड़ी तथा धातु के प्रतीक हैं, अगर घर में इनमें से किसी भी त्तव की कमी है तो वह तोते को रखने से दूर हो जाती है ।

ghar ka vastu

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned