scriptमहिलाएं रात में न करें ये काम, खुशियों के दरवाजे हो सकते है बंद | things to avoid women astrology in hindi | Patrika News

महिलाएं रात में न करें ये काम, खुशियों के दरवाजे हो सकते है बंद

Published: Sep 17, 2018 01:30:00 pm

Submitted by:

Shyam

परिवार को खुश देखना चाहती हैं तो रात में भूलकर भी न करें ये काम

women astrology

महिलाएं रात में न करें ये काम, खुशियों के दरवाजे हो सकते है बंद

परिवार में खुशियों को बरकरार रखने में महिलाओं का सबसे बड़ा योगदान रहता हैं, लेकिन कभी कभी छोटी छोटी सी गलतियों के कारण घर परिवार की खुशियां घर से दूर होने लगती है । अगर महिलाएं रात में ज्योतिष शास्त्र में निषेध बताएं गए इन कामों को करने से बचे महिलाओं को घर में सदैव सुख-शांति बनी रहती हैं । हिंदू धर्म में महिलाओं को गृहिणी भी कहा गया है। गृहिणी घर की लक्ष्मी भी कही जाती है । जाने आखिर वे कौन से कार्य महिलाओं को रात में भूलकर भी नहीं करना चाहिए । अगर गलती से भी इन कामों को किया जाता है तो घर में आने वाली खुशियों के दरवाजे बंद हो सकते है ।

 

1- घर की लक्ष्मी महिलाओं को रात में अपने घर का दूध या दही किसी को भी नहीं देना चाहिए । कहा जाता है अगर रात में घर परिवार के बाहर के कोई दूसरा व्यक्ति दूध या दही मांगता है और अगर आपने उसे दे दिया तो आप अनजाने में अपने घर की सुख-शांति पर कुठारघात करते हैं । इसलिए रात को भूलकर भी दूध या दही नहीं देना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर की लक्ष्मी रुठकर चली जाती है ।

 

2- रात में घर की महिलाएं भोजन किए हुए झूठे गंदे बर्तनों नहीं छोड़ना चाहिए, उन्हें तुरंत साफ करके ही रखना चाहिए, इससे घर में माता लक्ष्मी का वास सदेव बना रहता हैं, एवं घर में वैभव और सुख शांति का प्रवाह निरंतर होता रहता है । लेकिन झूठे गंदे बर्तनों को किचन में छोड़कर रात में छोड़ने से लक्ष्मी रुठ जाती है, एवं ऐसा करने से घर में अशांति भी बनी रहती है ।

 

3- घर की महिलाओं को रात में कभी भी अपने सर के बालों को खोलकर नहीं सोना चाहिए । ऐसा करना बहुत ही गलत होता है क्योंकि ऐसा करने से घर में ज्यादा मात्रा में नकारात्मक ऊर्जा पैदा होने लगती है, और अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा का सीधा प्रभाव परिवार के लोगों पर पड़ने लगता है घर के लोगों का स्वास्थ्य खराब होने लगता है । साथ ही घर में दरिद्रता अपने पैर पसारने लगती जिससे घर की सुख-शांति पर भी असर पड़ता है ।

 

4- महिलाएं पहली सावधानी यह रखे की रात में झाड़ू लगाने के बाद जो कचरा निकलता है उसे भूलकर भी घर के बाहर नहीं फेंके । शास्त्रों में कहा गया है कि झाड़ू में भी महालक्ष्मी का वास होता है । इसलिए झाड़ू को घर की दक्षिण दिशा में रखकर ही सोना चाहिए । ऐसा करने से लक्ष्मी की कृपा घर में बनी रहती है ।

 

5- रात महिलाएं जब सोती है तो पानी के ग्लास या बोतल को अपने सिराहने कभी भी रखकर नहीं सोना चाहिए । ऐसा करने से घर में बीमारियों का वास होता है और नकारात्मक शक्तियां घर की सुख शांति को प्रभावित करती है ।

women astrology
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो