इस राशि वाली लड़कियों की होती है बहुत स्पेशल शादी, प्रभावशाली होते हैं सारे अरेंजमेंट

इस राशि वाली लड़कियों की होती है बहुत स्पेशल शादी, प्रभावशाली होते हैं सारे अरेंजमेंट

By: Tanvi

Published: 07 Jun 2018, 03:27 PM IST

ज्यतिषशास्त्र में हम कुंडली व राशि के अनुसार हर व्यक्ति के स्वभाव, चरित्र, पसंद-नापसंद हर बात के बारे में जान सकते हैं। हम तो ज्योतिषविद्या की सहायता से कैसा लाइफ पार्टनर मिलेगा, कैसे दोस्त मिलते हैं और किससे हमारे रिश्ते अच्छे बनते हैं यह सब कुछ जान सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता है की राशि अनुसार आप कैसी दुल्हन बनेगी या आपकी शादी किस तरह होगी ये भी हम पता लगा सकते हैं। तो आइए आपको बताते हैं कैसी होगी आपकी शादी।

bride

 

मेष राशि वाली लड़कियां

मेष राशि की लड़कियां काफी सुंदर व स्वभाव में तेज होती हैं। ज्यातिषशास्त्र की माने तो इस राशि वाली लड़कियां चीजों को व्यस्वस्थित नहीं रखती व अमूमन गड़बड़ कर देतीं हैं। इनके सारे काम आखिरी समय में होते हैं या एक तरीके से कहा जाए तो कई मामलों में लापरवाह होतीं हैं। वैसे अपनी शादी में ये हर काम को समय से पूरा करने की कोशिश जरूर करेंगी, लेकिन यहां गड़बड़ ना हो इसकी गारंटी कोई नहीं ले सकता है।

वृषभ राशि वाली लड़कियां

इस राशि वाली लड़कियों की शादि बहुत व्यवस्थित होती है। इनकी शादी में हर कोई चाहे दोस्त हो या रिश्तेदार सभी खाने-पीने के अरेंज्मेंट की तारिख करते है। इनके आसपास हर कोई एंज्वाय करता है, शांति प्रिय वृषभ राशि की ये दुल्हन अपनी शादी का हर इंतजाम सही तरीके से करेगी और कोई गड़बड़ी नहीं होने देगी।

bride

 

मिथुन राशि वाली लड़कियां

इस राशि वाली लड़कियां अपनी शादी के लिए हजारों प्लान बनाती हैं, और उन्हें पूरा करेने की बहुत कोशिश भी करती है लेकिन समस्या तब होती हैं जब आखिरी समय पर इनका एक नया प्लान बन जाता है व इसे पूरा करने की कोशिश करने लग जाती हैं। लेकिन पूरा वह भी हो जाता है, व सारी व्यवस्थाएं सही तरीके से होती है।

कर्क राशि वाली लड़कियां

इस राशि वाली लड़कियां खुद से नहीं करती लेकिन इनकी शादी का हर इंतजाम सही तरिके से होता है। जैसी एक शादी होनी चाहिए, वैसी ही शादी होती है सब खूब एंज्वाय करेंगे लेकिन ये खुद मौज-मस्ती की बजाय इमोशनल दिखेंगी।

bride

 

सिंह राशि वाली लड़कियां

शादी कहां होगी, कैसे कपड़े होंगे, कौन-कौन आएगा और किसे नहीं बुलाना है, कैसे शादी को अलग बनाया जाए (जैसे कि डेस्टिनेशन वेडिंग), यह सब कुछ होगा सिंह राशि की दुल्हन के दिमाग में। इनके लिए शादी कोई साधारण फंक्शन नहीं है और इसे सबसे अलग बनाने की हर संभव कोशिश करेंगी ये।

कन्या राशि वाली लड़कियां

कन्या राशि की दुल्हन अपनी शादी के हर इंतजाम में हिस्सेदार होंगी, सारी जिम्मेदारियां बाखूबी निभाएगी लेकिन अंत में इन्हें ढेर सारी तारीफ भी सुनने को मिले इसके लिए भी उत्सुक रहेगी।

 

bride

 

तुला राशि वाली लड़कियां

अपनी लाइफ की तरह ही शादी जैसे फंक्शन को भी नियंत्रित रूप से व्यवस्थित करने की कोशिश में रहेगी तुला राशि की दुल्हन। थोड़ा हंसना, थोड़ा रोना, कुछ मौज-मस्ती और कुछ अलग करना, सबकुछ होगा इनकी शादी में।

वृश्चिक राशि वाली लड़कियां

शादी का कैसा इंतजाम हो रहा है, कौन आएगा और कौन नहीं, क्या फूड मेन्यू होगा, ऐसी सारी प्लानिंग से दूर रहेगी वृश्चिक राशि की दुल्हन। इनके लिए शादी केवल एक रस्म है और उसे निभाना केवल परिवार की खुशी के लिए ही करेंगी ये।

bride

धनु राशि वाली लड़कियां

धनु राशि वाली लड़कियां शादी में हर चीज परफेक्ट हो, बस इसी कोशिश में रहेगी धनु राशि की दुल्हन। शादी में थोड़ा ट्रेडिशनल के साथ मार्डर्न टच भी हो, कपड़ों से लेकर सजावट हर चीज में दोनों का मिश्रण हो। ये अपनी पूरी शादी एंज्वाय करेंगी और हर किसी के साथ डांस भी करेंगी।

मकर राशि वाली लड़कियां

इस राशि वाली लड़कियां शादी में सब खुश रहें और सब एंज्वाय कर सकें, मकर राशि की दुल्हन की बस इतनी ही कोशिश रहेगी। इसके अलावा शादी के इंतजामों को वे खुद हेंडल नहीं करेगी

 

bride

 

कुंभ राशि वाली लड़कियां

कुंभ राशि वाली लड़कियां अपनी शादी को पूरी तरह इंज्वाय करेगी। यह एक ऐसा फंक्शन है जिसका एक मिनट भी ये बेकार नहीं जाने देगी। इनकी इच्छा के अनुसार शादी परंपराओं और रस्मों से भरी हो लेकिन अगर पार्टनर की खुशी मार्डर्न वेडिंग में होगी तो ये उसमें भी खुश हो जाएगी।

मीन राशि वाली लड़कियां

इस राशि वाली लड़कियां शादी हो तो डेस्टिनेशन वेडिंग, नहीं तो ना हो यही सोच है मीन राशि की दुल्हन की। लेकिन परिवार के लिए समझौता करना पड़े तो ये वो भी करने को राजी हो जाएंगी लेकिन शादी में उदास नहीं दिखेंगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned