scriptअगर रात को सोने से पहले महिलाएं करें ये चीजें तो बदल जाएगी आपकी जिंदगी | Tone totke for women in Hindi | Patrika News

अगर रात को सोने से पहले महिलाएं करें ये चीजें तो बदल जाएगी आपकी जिंदगी

Published: Mar 19, 2016 02:56:00 pm

ज्योतिष में महिलाओं से जुड़े कई तरह के टोने-टोटके बताए गए हैं जिन्हें सिर्फ महिलाएं ही कर सकती हैं

meditation woman in dark

meditation woman in dark

ज्योतिष में महिलाओं से जुड़े कई तरह के टोने-टोटके बताए गए हैं जिन्हें सिर्फ महिलाएं ही कर सकती हैं। माना जाता है कि इन टोटकों को करने से घर में साक्षात लक्ष्मी का वास होता है और घर में रहने वालों का दुर्भाग्य सदा-सर्वदा के लिए समाप्त हो जाता है। पढि़ए ऐसे ही कुछ टोटकों के बारे में जिन्हें यदि महिलाएं रात को सोने से पहले करें तो उनके घर में कभी कोई कमी नहीं होगी और घर के सभी सदस्य स्वस्थ, शांत और सौभाग्यशाली रहेंगे।

(1) सूर्यास्त ढलने के बाद यदि कोई बाहर का व्यक्ति आप से दूध अथवा दही मांगे तो नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से उस घर की लक्ष्मी दूसरे के घर चली जाती है।

(2) रात को सोने से पहले रसोई के सभी झूठे बर्तन धोकर तथा रसोई को साफ करके सोना चाहिए। इससे घर में वैभव, सम्पन्नता और शांति आती है।

(3) सोने से पहले कभी भी बाल न खोलें।

(4) सप्ताह में एक बार रात को सोने से पहले घर के सभी कमरों में थोड़ा-थोड़ा (लगभग 100 ग्राम से 250 ग्राम तक कमरे की साइज के हिसाब से) सेंधा नमक अथवा काला नमक एक अखबार के ऊपर रखकर फर्श पर रख दें। सुबह उठते ही बिना किसी से बात किए इस नमक इकट्ठा करें और पास के किसी गंदे नाले में फेंक आएं। इससे घर की समस्त नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल कर सकारात्मक ऊर्जा आती है। यदि किसी ने घर पर कुछ करवा रखा है तो वह भी सदा के लिए समाप्त हो जाता है।

(5) रात को सोने से पहले झाड़ू को दक्षिण-पश्चिम दिशा में छिपा कर रख दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो