नौकरी, व्यापार में स्थाई सफलता चाहते हैं तो आज ही आजमाएं ये आसान टोटका

Shyam Kishor

Publish: May, 18 2018 01:54:53 PM (IST)

Dharma Karma
नौकरी, व्यापार में स्थाई सफलता चाहते हैं तो आज ही आजमाएं ये आसान टोटका

नौकरी, व्यापार में स्थाई सफलता चाहते हैं तो आज ही आजमाएं ये आसान टोटका

हर व्यक्ति का एक ही सपना होता है कि उसे जीवन स्थाई सफलता मिल जाएं और सफल होने के लिए वह तरह तरह के प्रयास भी करते रहता है, वैसे भी जीवन में कौन सफल नहीं होना चाहता है ? कोई छोटा बिजनेसमैन हो, सरकारी नौकरी करता हो या फिर प्राइवेट फर्म में काम करता हो, हर कोई अपने जीवन में तरक्की चाहता है । अगर आप भी जीवव में स्थाई सफलता पाना चाहते हैं तो आज ही इन टोटकों को आजमा कर देखीये ये सरल व छोटे से टोटके आपके करियर को संवारने में भरपूर मदद करेंगे कड़ी मेहनत के साथ-साथ ये उपाय आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा भरकर आपकी मदद जरूर करेंगे ।


इन उपायों को करने से पहले आपको अपने भीतर से डर और असुरक्षा नाम के दो बड़े शत्रुओं पर विजय पाना होगा तब ही यो टोटके भी आपकी कोई मदद कर पाएंगे, क्योकिं ये दोनों ही लोगों की उत्पादकता और खुशी दोनों पर ताला लगा देते हैं । अगर आप में सकारात्मक ऊर्जा का अभाव है तो स्वयं ईश्वर भी आपकी मदद नहीं कर पाएंगे ।

जीवन में सफलता के लिए आपको यह करना होगा

 

success mantra


- सुबह उठते ही अपनी दोनों हथेलियों को फैलाएं और अपने चेहरे के सामने रखकर देखते हुए इस मंत्र का 11 बार उच्चारण करे-


"ऊँ कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती ।
कर मूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते कर दर्शनम्" ।।


अर्थात- मेरे हाथ के अग्रभाग में माता महालक्ष्मी का, मध्य में सरस्वती का और मूल भाग में ब्रह्मा का निवास है और ये सभी मेरे ऊपर अपनी कृपा कर रहे हैं ।


इस मंत्र का नियमित सुबह नींद से जागते ही सबसे पहले दोनों हथेलियों को फैलाकर 11 बार मन ही मन बोलना हैं, कुछ ही दिनों में आप देखेंगे सफलता आपके पीछे पीछे दौड़ने लगेगी । शास्त्रानुसार प्राचीन काल से ही ऐसी मान्यता चली आ रही की ऐसा करने से माता लक्ष्मी की भरपूर कृपा बरसने लगती हैं । कहा जाता है कि इंसान के हाथों कि दसों अंगुलियों पर मां लक्ष्मी, हथेली के मध्य भाग में मां सरस्वती और हथेली के निचले भाग में भगवान श्रीगणेश जी निवास करते हैं, प्रातःकाल अपनी हथेली को देखने से इन तीन देवी-देवताओं का स्मरण स्वतः ही हो जाता है और हर क्षेत्र में सफलता के लिए इन देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी मिलने लगता हैं ।

 

साथ ही सफल करियर के लिए प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करें और रविवार के दिन सूर्य की उपासना करने के बाद सूर्य को अर्घ्य अर्पित करें ।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned