script11 हजार केवी का बिजली तार टूटा, बड़ा हादसा टला | 11 thousand kv power wire broken, major accident averted | Patrika News

11 हजार केवी का बिजली तार टूटा, बड़ा हादसा टला

locationधौलपुरPublished: Jun 14, 2021 07:22:16 pm

Submitted by:

Naresh

मनियां. क्षेत्र के गांव विरोधा में दोपहर अचानक से करंट फैल गया। लोगों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 11 हजार केवी का बिजली तार टूटा, जो नीचे स्थित चारदीवारी पर जाकर गिरा। जिसमें करंट फैल गया। वहीं पास ही एक जगह बिजली के तार से अस्पताल के पीछे आग लग गई।

 11 thousand kv power wire broken, major accident averted

11 हजार केवी का बिजली तार टूटा, बड़ा हादसा टला

11 हजार केवी का बिजली तार टूटा, बड़ा हादसा टला

मनियां क्षेत्र के गांव विरोधा की घटना, बाउंड्री के सहारे गांव में फैल गया था करंट
एक जगह आग भी लगी

मनियां. क्षेत्र के गांव विरोधा में दोपहर अचानक से करंट फैल गया। लोगों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 11 हजार केवी का बिजली तार टूटा, जो नीचे स्थित चारदीवारी पर जाकर गिरा। जिसमें करंट फैल गया। वहीं पास ही एक जगह बिजली के तार से अस्पताल के पीछे आग लग गई। करंट फैलने से लोगों में हलचल मच गई, तभी गांव के एक सामाजिक कार्यकर्ता शिवा तिवारी ने सम्बन्धित बिजली घर में फोन किया और बिजली को कट करवाया। इसके बाद लोगों ने मशक्कत के बाद लगी आग को बुझा कर काबू पाया। शिवा तिवारी ने बताया कि बाउंड्री वाल में आया करंट गांव तक फैल गया और अस्पताल के पीछे रखे ईंधन में आग लग गई, जो विकराल रूप धारण करने लगी। लेकिन बिजली को कट करवाने के बाद लोगों ने आग पर काबू पाया। गांव वालों ने बताया कि खेरियत रही उस समय कोई भी व्यक्ति, पशु आदि बाहर नहीं था, अन्यथा करंट की चपेट में आने से बड़ी घटना हो सकती थी। क्योंकि जहां पर 11 हजार केवी का बिजली तार टूटा, उसके चारों तरफ कई लोगों के भूसे के कूप व झोपड़ी बगैरा स्थित थे। आपको बता दें कि जिले में विभिन्न क्षेत्रों में बिजली के तार काफी समय से पुराने होने के कारण जर्जर हो चुके हैं। जिनकी समय पर मरम्मत नहीं की जा रही है। यह विभाग की बड़ी लापरवाही है। कुछ दिन पहले सरमथुरा क्षेत्र के गांव धोन्ध में भी एक ऐसी बड़ी घटना हुई, जिसमें भी 11 हजार केवी का बिजली तार टूटने से 17 भैंस व एक गाय की मौत हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो