गांवों से 200 लोगों को किया रेस्क्यू

गांवों से 200 लोगों को किया रेस्क्यू
गांवों से 200 लोगों को किया रेस्क्यू

mahesh gupta | Updated: 18 Sep 2019, 11:30:24 AM (IST) Dholpur, Dholpur, Rajasthan, India

चम्बल में आए उफान के बाद गांवों में फंसे लोगों को एसडीआरएफ व पुलिस की ओर से रेस्क्यू किया जा रहा है। दिहौली थाना क्षेत्र के कई गांव में पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए पुलिस ने मंगलवार को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

धौलपुर. चम्बल में आए उफान के बाद गांवों में फंसे लोगों को एसडीआरएफ व पुलिस की ओर से रेस्क्यू किया जा रहा है। दिहौली थाना क्षेत्र के कई गांव में पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए पुलिस ने मंगलवार को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। एसडीआरएफ के साथ दिहौली थाना प्रभारी सुमन कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने गांवों मे नाव की मदद से पहुंचकर फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। थाना प्रभारी ने बताया कि मंगलवार को बीच का पुरा, बीहड़पुरा, पक्कापुरा सहित दर्जन भर गांव में लोगों के पानी में फंसने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें कई गांव में बीमार लोगों को गांव से निकालकर अस्पताल भिजवाया गया। दर्जन भर गांव में चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन में 200 से अधिक लोगों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक 2 दिन में 500 से अधिक लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।
बाड़ी में एक दर्जन गांवों को खाली कराया
बाड़ी. चंबल में आए उफान के चलते गत कई दिनों से डांग क्षेत्र में नदी किनारे बसे गांवों में अफरा-तफरी का माहौल है। बाड़ी पंचायत समिति की 3 ग्राम पंचायतों के एक दर्जन से अधिक गांव बाढ़ से प्रभावित हंै जहां के लोगों को दूसरे स्थानों पर विस्थापित किया गया है। पंचायत समिति के विकास अधिकारी रामजीत सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत सेवर, वरपुरा और कस्बा नगर के एक दर्जन से अधिक गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। इन गांवों के करीब एक हजार ग्रामीणों को विभिन्न स्कूलों एवं अन्य ऊंचे स्थानों पर शिविर लगाकर रखा गया है। सभी लोगों को भोजन-पानी और दवाएं सुबह-शाम उपलब्ध कराई जा रही है। चंबल में मंगलवार को पानी उतरने लगा जिससे स्थिति नियंत्रण में है और जल्द ही पानी उतरते ही ग्रामीण अपने गांवों को वापस पहुंचेंगे। इससे पूर्व विभिन्न गांवों में पानी-बिजली और अन्य व्यवस्थाओं का भी माकूल इंतजाम किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned