ईदगाह में 5 लोगों ने अदा की नमाज, मांगी अमन-चैन की दुआ

धौलपुर. जिले में शनिवार को ईद-उल-जुहा का त्योहार बड़ी ही सादगी तथा सोशल डिस्टेंस के साथ मनाया गया। कोरोना महामारी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईदगाह में शहर काजी मोहम्मद मतीन खान गौरी ने 4 अन्य लोगों के साथ नमाज अदा की। नमाज अदा करने वालों में शहर काजी मोहम्मद मतीन खां गौरी,

By: Naresh

Published: 02 Aug 2020, 12:02 PM IST

ईदगाह में 5 लोगों ने अदा की नमाज, मांगी अमन-चैन की दुआ

धौलपुर. जिले में शनिवार को ईद-उल-जुहा का त्योहार बड़ी ही सादगी तथा सोशल डिस्टेंस के साथ मनाया गया। कोरोना महामारी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईदगाह में शहर काजी मोहम्मद मतीन खान गौरी ने 4 अन्य लोगों के साथ नमाज अदा की। नमाज अदा करने वालों में शहर काजी मोहम्मद मतीन खां गौरी, जश्ने ईद मिलादुन्नबी के सदर माजिद शरीफी, अरशद खान, दिलशाद खान, निजामुद्दीन पहलवान मौजूद थे। शहर काजी मोहम्मद मतीन खान गौरी ने इस मौके पर देश में अमन चैन की और दुनिया व हिंदुस्तान मुल्क से कोरोना महामारी के खात्मे की मनौती मांगी। साथ ही कोरोना वॉरियर्स की सेहत के लिए दुआ की। इसके बाद सभी ने एक-दूसरे को ईद की मुबारबाद दी। ईदगाह पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस बल मौजूद रहा। लोगों ने घरों पर नमाज अदा की।
राजाखेड़ा में दूरी बनाते हुए अदा की ईद की नमाज
राजाखेड़ा. शाही जामा मस्जिद ईदगाह राजाखेड़ा में शनिवार को सामूहिक दूरी और मास्क पहनकर प्रबंधन समिति के सिर्फ 5 लोगों ने ईद उल जुहा की नमाज अदा की। इस अवसर पर शाही जामा मस्जिद के इमाम अख्तर रजा ने कहा कि महामारी के समय सभी की सेहत को ध्यान में रखते हुए अपने ही घर नमाज अदा करने से भी दुआ कबूल होती है। उनके साथ अयूब खान सदर, अफसर पठान, शाही जामा मस्जिद कैशियर आजाद अब्बासी, रंजन खान, मुन्ना खान, बादशाह ने कोरोना महामारी से निजात देश में अमन चैन और भाईचारे के लिए दुआ मांगी। वहीं अन्य मुस्लिम समाज के लोगों से अपनी नमाज घर पर अदा करते हुए ईद के त्यौहार को मनाने भीड़ भाड़ नहीं करने और प्रशासन का पूरा सहयोग करने की अपील की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned