जिले में एक साथ 60 मामले सामने आए, कई दुकानदार कोराना संक्रमित, बाजार कराया बंद

धौलपुर. जिले में कोराना का रुख अब धौलपुर जिला मुख्यालय पर जोर पकड़ रहा है। वहीं बाड़ी में लगातार कमजोर होता जा रहा है। पिछले सात दिन में जहां बाड़ी में आधा दर्जन भी कोरोना संक्रमित मामले सामने नहीं आए, वहीं जिला मुख्यालय धौलपुर तथा मनिया में करीब 100 से अधिक मामले संक्रमित मिले हंै।

By: Naresh

Published: 02 Aug 2020, 11:42 AM IST

जिले में एक साथ 60 मामले सामने आए, कई दुकानदार कोराना संक्रमित, बाजार कराया बंद


मनिया में भी हालात चिंताजनक

धौलपुर. जिले में कोराना का रुख अब धौलपुर जिला मुख्यालय पर जोर पकड़ रहा है। वहीं बाड़ी में लगातार कमजोर होता जा रहा है। पिछले सात दिन में जहां बाड़ी में आधा दर्जन भी कोरोना संक्रमित मामले सामने नहीं आए, वहीं जिला मुख्यालय धौलपुर तथा मनिया में करीब 100 से अधिक मामले संक्रमित मिले हंै। इससे चिंतित जिला प्रशासन ने शनिवार को दुकानदारों के संक्रमित निकलने के बाद बाजार बंद करा दिए। जिले में शुक्रवार रात तथा शनिवार सुबह में कुल 60 मामले सामने आए हैं। इनमें से 12 रात को तथा 48 सुबह आए हैं। इनमें अधिकांश मामले धौलपुर जिला मुख्यालय के हैं। वहीं राजाखेड़ा, बाड़ी में एक-एक तथा मनिया में एक दर्जन तो बसेड़ी में चार मामले सामने आए हंै। वहीं सरमथुरा भी अछूता नहीं रहा है और वहां भी दो संक्रमित निकले हंै। हालांकि दोनों ही ग्रामीण क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं। जिला मुख्यालय पर अधिकांश दुकानदार तथा कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क वाले हैं। इससे चिकित्सा विभाग तथा जिला प्रशासन चिंतित हो गया है। अब जिला मुख्यालय पर फिर से शिविर लगातार कोरोना संदिग्धों की जांच शुरू करा दी गई है। इसके तहत शनिवार को जिला आयुर्वेद चिकित्सालय में दुकानदारों की जांच कराई गई।
जिला मुख्यालय पर एक चिकित्सक सहित दो बंैककर्मी व दुकानदार पॉजिटिव आए हैं। इनमें गुरुद्वारा, डिफेंस कॉलोनी, रामकुंज कॉलोनी, भामतीपुरा, तलैया, संतर रोड से सात जने, बजरिया से दो, मनिया, तसीमो, कायस्थ पाड़ा से दो, बरका पुरा से चार, एसबीआई संतर रोड से दो जने कोरोना संक्रमित मिले हैं।वहीं राजाखेड़ा में महाजीतकापुरा, सरमथुरा में सती का चौक तथा गैंदापुरा से कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसी प्रकार बसेड़ी में गुर्ज, झील, सांकड़ापुरा, दौपुरा में कोरोना संक्रमित मिले हंै। मनिया में एक दर्जन कोरोना संक्रमितों में से एक शोरूम का मालिक, निधैरा बदरिका, वार्ड छह, 19, 17, 14, 11 से दो, तहसील रोड, कलुआ का पुरा से दो संक्रमित निकले हैं। इनमें से कई की कोई हिस्ट्री नहीं है। वहीं कई दुकानदार तो कोई कोविड मरीज का सम्पर्की है।
जिले में दो दिन में ही 112 कोरोना पॉजिटिव निकलने से जिले में फिर से हड़कम्प मचा हुआ है। उल्लेखनीय है कि गत सात दिनों से जिले में पॉजिटिव की संख्या में निरंतर कमी आ रही थी। लेकिन गत दो दिनों से एकाएक पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़ गया है। करीब पन्द्रह दिन बाद 50 से अधिक केस सामने आ रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned