धौलपुर: रफ़्तार भरे बेकाबू ट्रक ने टोल प्लाज़ा पर मचाई 'तबाही', पांच को रौंदा- 3 की मौत

धौलपुर: रफ़्तार भरे बेकाबू ट्रक ने टोल प्लाज़ा पर मचाई 'तबाही', पांच को रौंदा- 3 की मौत

Nakul Devarshi | Publish: Nov, 11 2018 08:11:39 AM (IST) | Updated: Nov, 11 2018 08:12:21 AM (IST) Dholpur, Rajasthan, India

धौलपुर।

ज़िले के सर मथुरा उपखण्ड क्षेत्र में एक तेज़ रफ़्तार ट्रक ने कहर बरपाते हुए पांच जनों को रौंद दिया। हादसा इतना भयावह था कि इस हादसे में तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसा चिलाचौद टोल प्लाज़ा पर हुआ। मृतकों में दो व्यक्ति टोल प्लाज़ा के कर्मचारी हैं।

 

जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात चिलाचौद टोल प्लाज़ा पर अचानक से एक तेज़ रफ़्तार भरा ट्रक आया। बेकाबू ट्रक ने वहां पर मौजूद पांच लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान मौके पर हड़कंप मच गया। चीख-पुकार के बीच आस-पास से जब तकलोग घायलों को सँभालते तब तक पांच में से तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। बाकी के दो घायलों को गंभीर अवस्था में अस्पताल पहुँचाया गया।

 

ऐसे हुआ हादसा
उपखंड के सदर थाना क्षेत्र से गुजरने वाले नेशनल हाईवे 11 बी पर स्थित चिलाचोद गांव के पास टोल प्लाजा पर एक मटर से भरा हुआ ट्रक अनियंत्रित हो गया और टोल पर हमला करते हुए पलट गया। ट्रक ने टोल पर खड़े पांच लोगों को चपेट में ले लिया। इसमें दो कर्मियों सहित तीन की मौके पर ही जान चली गई। अचानक हुई इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

 

आसपास से पहुंचे ग्रामीणों की मदद से पुलिस और एंबुलेंस को मौके पर बुलाया गया,जहां से सभी को बाड़ी अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने 3 लोगों की मौत की पुष्टि की और बाकी घायलों में से तीन को गंभीर हालत के चलते जिला अस्पताल रेफर किया गया।

 

वहीं घटना को लेकर पुलिस मामले की जांच में जुटी है, अनियंत्रित ट्रक का चालक मौके से फरार है। बताया जा रहा है कि मटर से भरा हुआ ट्रक बाड़ी से सरमथुरा की ओर जा रहा था। जानकारी के अनुसार बाड़ी और सरमथुरा के बीच चिलाचोद गांव के पास टोल प्लाजा स्थित है, जिस पर रात्रि करीब 11 से 12 के बीच बाड़ी से सरमथुरा की ओर जा रहे एक अनियंत्रित ट्रक जिसकी स्पीड 100 से अधिक बताई गई है वह सीधे टोल पर आया और टोल के दोनों बूथों को तोड़ते हुए सामने खड़े ट्रैक्टर से भिड़ गया। उसके बाद भी तक नहीं रोका और टोल के कमरों को तोड़ता हुआ पलट गया।


इस घटना के बाद टोल पर अफरा-तफरी मच गई,जैसे-तैसे लोगों ने घटना में घायल लोगों को उठाया और ग्रामीणों की मदद से बाड़ी अस्पताल पहुंचाया,जहां चिकित्सकों ने टोल कर्मी रमेश बक्सरिया पुत्र पूनमराम छाबड़ा निवासी मध्यप्रदेश और रामकुमार पुत्र विजेंदर सिंह गुर्जर निवासी खोटाबाई पंचायत गोलारी सरमथुरा की मौत की पुष्टि की है।

 

साथ में टोल पर एक ट्रैक्टर में खड़े रामसहाय पुत्र पतराम गुर्जर निवासी खोटाबाई गोलारी की भी मौत हुई है। इसके अलावा रमना पुत्र निहाल गुर्जर, सुग्रीव पुत्र निहाल गुर्जर और संतराम पुत्र बंटी सिंह निवासी खोटाबाई सरमथुरा घटना में गंभीर घायल हैं जिन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मृतकों के शवों को देर रात्रि पुलिस ने मोर्चरी में रखवाया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned