scriptअवैध खनन पर कार्रवाई, एक हाइड्रा, एक ट्रेक्टर मय कम्प्रेशर मशीन जब्त | Action on illegal mining, one hydra, one tractor and compressor machine seized | Patrika News
धौलपुर

अवैध खनन पर कार्रवाई, एक हाइड्रा, एक ट्रेक्टर मय कम्प्रेशर मशीन जब्त

– चालक जंगलों का फायदा उठाकर भागने में सफल हुए

dholpur, सरमथुरा क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में आंगई थाना पुलिस ने अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए उद्देश्य से कार्रवाई करते हुए अवैध खनन में लिप्त एक हाइड्रा मशीन एवं एक ट्रेक्टर मय कम्प्रेसर मशीन को जब्त किया किया है।

धौलपुरMay 19, 2024 / 06:36 pm

Naresh

अवैध खनन पर कार्रवाई, एक हाइड्रा, एक ट्रेक्टर मय कम्प्रेशर मशीन जब्त Action on illegal mining, one hydra, one tractor and compressor machine seized
– चालक जंगलों का फायदा उठाकर भागने में सफल हुए

dholpur, सरमथुरा क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में आंगई थाना पुलिस ने अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए उद्देश्य से कार्रवाई करते हुए अवैध खनन में लिप्त एक हाइड्रा मशीन एवं एक ट्रेक्टर मय कम्प्रेसर मशीन को जब्त किया किया है। कार्रवाई के दौरान वाहनों के चालक जंगलों का फायदा उठाकर मौके से भागने में कामयाब रहे।
आंगई थाना प्रभारी रामअवतार मीना ने बताया कि गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि क्षेत्र में पावेसुरा के जंगलों में मशीनों में बड़े स्तर पर अवैध खनन किया जा रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम का गठन कर उक्त स्थान पर छापामार कार्रवाई की गई। पुलिस ने वनभूमि से अवैध खनन करते एक हाइड्रा मशीन एवं एक ट्रेक्टर मय कंप्रेसर व ड्रिल मशीन को पकड़ा है जिसे जब्त किया गया हैं।
इस दौरान वाहनों के चालक मौके से भागने में सफल हो गए। पुलिस ने हमराही की मदद से वाहनों को आंगई थाना परिसर में खड़ा करवा दिया है। पुलिस ने वनभूमि से चोरी छिपे अवैध खनन कर खनिज को चोरी करने के आरोप सहित वन अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। वहीं वाहन मालिक व चालकों की तलाश की तलाश करने में लगी है। पुलिस की कार्रवाई के बाद अवैध खनन कारोबारियों में हडक़ंप मच गया है।

Hindi News/ Dholpur / अवैध खनन पर कार्रवाई, एक हाइड्रा, एक ट्रेक्टर मय कम्प्रेशर मशीन जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो