बाड़ी व धौलपुर में कफ्र्यू के बाद बसेड़ी के बाजार में उमड़ी भीड़

बसेड़ी. जिले में पिछले 4 दिन में कोरोना वायरस पॉजिटिव केस दोगुने होने के बाद जिला मुख्यालय के अलावा अन्य खंडों में भी कफ्र्यू लगा दिया गया है। उसके बाद से ही कस्बे के बाजार में जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। जिसकी वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ती नजर आ रही है।
गौरतलब है कि जिले में पिछले 4 दिन में कोरोना केसों की की संख्या दोगुनी हो गई है। जिसकी वजह से जिले भर में हड़कंप मचा हुआ है।

By: Naresh

Published: 14 Jun 2020, 07:34 PM IST

बाड़ी व धौलपुर में कफ्र्यू के बाद बसेड़ी के बाजार में उमड़ी भीड़

बसेड़ी. जिले में पिछले 4 दिन में कोरोना वायरस पॉजिटिव केस दोगुने होने के बाद जिला मुख्यालय के अलावा अन्य खंडों में भी कफ्र्यू लगा दिया गया है। उसके बाद से ही कस्बे के बाजार में जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। जिसकी वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ती नजर आ रही है।
गौरतलब है कि जिले में पिछले 4 दिन में कोरोना केसों की की संख्या दोगुनी हो गई है। जिसकी वजह से जिले भर में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं धौलपुर जिला मुख्यालय तथा बाड़ी एवं सरमथुरा के बाजारों में भी कई स्थानों पर कफ्र्यू लगा कर आने जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा सैंपऊ के बाजारों में भी आवागमन पर रोक लगा रखी है। उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जगनेर कस्बा के बाजारों में भी आवागमन पर रोक की स्थिति बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि अन्य कस्बों तथा शहरों में कफ्र्यू के हालात लगने की वजह से इस महीने होने वाली शादियों में लोग सामान खरीदने को लेकर जबरदस्त भीड़ उमड़ रही हैं। जिसकी वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आ रही है। उधर इस मामले में प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट हो गया हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में एक दूसरे कस्बे तथा शहरों में आवागमन पर कोई भी प्रतिबंध नहीं है। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार पालना की जा रही है। जहां तक उत्तर प्रदेश के जगनेर का सवाल है, तो इधर से जाने वाले व्यक्ति को प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। जबकि उत्तर प्रदेश से आने वाले किसी भी व्यक्ति को सिर्फ अपनी पहचान सीमावर्ती चौकी पर देनी होगी। उसके आवागमन पर किसी भी तरह प्रतिबंध नहीं होगा।

15 जून का जबरदस्त सावा

आसपास के कस्बों में कफ्र्यू तथा बाजारों में आवागमन की रोक के बाद इस महीने होने वाली शादियों भी जबरदस्त बताई जा रही है। दुकानदारों ने बताया कि इस महीने में 15 जून, 27 जून तथा 30 जून को जबरदस्त शादियों का माहौल है। जिसकी वजह से कस्बा के ग्रामीण इलाके के अलावा अन्य कस्बों के आसपास के गांव के लोग भी बाजार में खरीदारी को आ रहे हैं।

15 जून से लॉकडाउन की भी अफवाह

वहीं दूसरी ओर देशभर में लगातार कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या में लगातार वृद्धि होती चली जा रही है। वहीं देश की राजधानी तथा मुंबई में कोरोना से मरने वाले व्यक्तियों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी होने की वजह से लोगों में खौफ का माहौल भी बना हुआ है। वहीं पिछले 2 दिन जिले भर में कोरोनावायरस की संख्या में अधिक बढ़ोतरी होने की वजह से भी कस्बा सहित ग्रामीण इलाके में अफवाह का बाजार गर्म है। दुकानदारों ने बताया कि लोग आकर पूछ रहे हैं कि 15 जून से फिर से लॉकडाउन के हालात बनेंगे। उससे पहले ही सामान खरीदने की होड़ भी मची हुई है। दुकानदार ने बताया कि लोगों में लॉकडाउन को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म बना हुआ है।
इनका कहना है

उपखंड अधिकारी प्यारेलाल सोठवाल वालों ने बताया कि राज्य में एक दूसरे कस्बे तथा जिलों में आवागमन पर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं है। सरकार के सीधे तौर पर आदेश है। वहीं यूपी में जगनेर जाने पर अनुमति लेनी होगी। लेकिन उधर से आने वाले व्यक्ति को केवल अपनी सीमा पर पहचान दिखानी होगी। उसके बाद उसे प्रवेश दे दिया जाएगा। किसी भी व्यक्ति को आवागमन पर रोक नहीं है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned