scriptसर्दी से गाय की मौत के बाद लोगों में दिखा गुस्सा, प्रशासन के विरुद्ध जताया विरोध | After the death of the cow due to cold, people showed anger, protested | Patrika News

सर्दी से गाय की मौत के बाद लोगों में दिखा गुस्सा, प्रशासन के विरुद्ध जताया विरोध

locationधौलपुरPublished: Jan 20, 2022 07:24:35 pm

Submitted by:

Naresh

बाड़ी. बाड़ी में विगत एक माह से लगातार गायों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शिकायतों के बाद और सामाजिक संगठनों को जागरूक करने की कवायद के बावजूद सर्दी से गायों

After the death of the cow due to cold, people showed anger, protested against the administration

सर्दी से गाय की मौत के बाद लोगों में दिखा गुस्सा, प्रशासन के विरुद्ध जताया विरोध

सर्दी से गाय की मौत के बाद लोगों में दिखा गुस्सा, प्रशासन के विरुद्ध जताया विरोध

बाड़ी. बाड़ी में विगत एक माह से लगातार गायों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शिकायतों के बाद और सामाजिक संगठनों को जागरूक करने की कवायद के बावजूद सर्दी से गायों की मौत निरंतर हो रही है। बुधवार रात्रि भी कड़ाके की सर्दी के कारण बड़ी संख्या में गोवंश मृत्यु का ग्रास बन गया। गुरुवार सुबह सर्दी के कारण पुराने बाजार में भी एक गाय की मौत हो गई। जिसे स्थानीय लोगों ने थोड़ी सी राहत पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे। लोगों में पालिका प्रशासन के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के विरुद्ध भारी विरोध देखने को मिला।
आम नागरिक भी नहीं निभा रहे अपनी जिम्मेदारी
ऐसा नहीं है कि प्रशासन द्वारा कोई भी काम नहीं किया जा रहा। नगर पालिका द्वारा जगह-जगह अलाव जलाने के लिए लकड़ी डालने का काम शुरू किया गया। ऐसे में कई जगह आम लोगों ने गायों के एकत्रित होने की सूचना दी और वहां पर नगर पालिका की ओर से लकडिय़ां डलवा दी, लेकिन वास्तविक स्थिति देखने पर पता चला कि लोगों द्वारा इन लकडिय़ों का इस्तेमाल निजी हित के लिए किया जा रहा है। गोवंश को वहां से भगा कर लोग पालिका द्वारा डाली गई लकडिय़ों का इस्तेमाल स्वयं को तपाने के लिए कर रहे हैं।
भूख से भी हो रही गायों की मौत
अपना घर अध्यक्ष विष्णु महैरे ने बताया कि ऐसा नहीं है कि गायों की मौत मात्र सर्दी के कारण ही हो रही है, गाय इन दिनों बेहद भूखी भी है। गायों को खाने के लिए कोई चीज नहीं मिल पा रही। जिसके कारण भूखी रहकर भी उनकी जान निकल रही है।
पंडाल लगाकर गायों को सुरक्षित रखने की उठाई मांग
भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश बागथरिया, वार्ड पार्षद प्रवीण सिंघल, पशु पक्षी प्रेमी रामकुमार चौधरी ने बताया कि सर्दी का प्रकोप अत्यधिक होने के कारण जगह-जगह गाय मौत के मुंह में जा रही हैं। इन सबसे बचने के लिए नगर पालिका को महाराज बाग मेला ग्राउंड अथवा कृषि उपज मंडी जैसे बड़े स्थान को अपने कब्जे में लेकर वहां पर पंडाल बना कस्बे की आवारा गायों को तुरंत वहां पहुंचाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो