जिले में बच्चा चोर गैंग अफवाह के बाद अब इनसे पैदा हुआ भय

जिले में बच्चा चोर गैंग अफवाह के बाद अब इनसे पैदा हुआ भय

mahesh gupta | Updated: 08 Aug 2019, 11:44:42 AM (IST) Dholpur, Dholpur, Rajasthan, India

जिले में बच्चा चोर गैंग अफवाह के बीच नकबजनी तथा वाहन चोर गैंग भी सक्रिय हो गई है। इससे अब लोग बच्चा चोर गैंग को छोड़ चोरियों की वारदातों से सहमे हुए हंै। राजाखेड़ा बायपास क्षेत्र में विगत पन्द्रह दिन में चार चोरियां होने के कारण लोगों में चोरों के प्रति भय व्याप्त हो गया है। वहीं वाहन चोरों की सक्रियता बढऩे से भी लोग परेशान हैं।

धौलपुर. जिले में बच्चा चोर गैंग अफवाह के बीच नकबजनी तथा वाहन चोर गैंग भी सक्रिय हो गई है। इससे अब लोग बच्चा चोर गैंग को छोड़ चोरियों की वारदातों से सहमे हुए हंै। राजाखेड़ा बायपास क्षेत्र में विगत पन्द्रह दिन में चार चोरियां होने के कारण लोगों में चोरों के प्रति भय व्याप्त हो गया है। वहीं वाहन चोरों की सक्रियता बढऩे से भी लोग परेशान हैं। एक सप्ताह में तीन बाइक चोरियां होने से लोग अब सार्वजनिक स्थान पर भी बाइक रखने में संकोच कर रहे हैं। आनंद नगर में एक ही घर में से एक साथ दो बाइक चोरी हो गई थी, वहीं मंगलवार को कलक्टे्रट परिसर में अटल सेवा केन्द्र के बाहर से एक कर्मचारी की बाइक पार कर ली गई। इसी प्रकार मंगलवार को डॉ. सीतराम नर्सिंग होम से तगावली निवासी घूरेलाल लोधा की बाइक चोरी हो गई।
सरकारी कार्यालयों में अंदर रखने लगे बाइक
वाहन चोरियों की वारदात होने के कारण लोग ही नहीं सरकारी कर्मचारी भी अपनी बाइक को दफ्तर के अंदर रखने लगे हैं। राजकीय सामान्य चिकित्सालय हो या फिर पंचायत समिति परिसर या ट्रोमा वार्ड, नगरपरिषद कार्यालय। कर्मचारियों में बाइक चोरी का भय बना हुआ है। वहीं कई लोगों ने बाइक चोरी के भय के कारण हैण्डल लॉक के अलावा व्हील लॉक लगाना भी शुरू कर दिया है।
पहले चोरी हुई बाइक का भी नहीं चला पता
पिछले दिनों कोतवाली क्षेत्र के एक निजी चिकित्सालय के बाहर तथा निहालगंज थाना क्षेत्र में हुई बाइक चोरियों का भी कोई खुलासा नहीं हुआ है। जबकि दो बाइक चोरी की घटनाएं तो सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हो गई थीं। लेकिन न आरोपित पकड़ में आए और ना ही वाहन।
यूं पार करते हैं बाइक
सीसीटीवी में कैद वारदातों के अनुसार वाहन चोर पहले बाइक के आसपास मोबाइल से बात करते हुए चक्कर लगाते रहते हैं। फिर उसके ऊपर बैठ जाते हैं। इस दौरान वह भांपते रहते हैं कि कोई उनको देख तो नहीं रहा है। जैसे ही लोगों की नजर पडऩा बंद हो जाती है, वैसे ही लॉक तोडकऱ बाइक लेकर फरार हो जाते हैं।
सीसीटीवी के पुराने वीडियो का पता लगाया जा रहा है। वाहन चोरों को पकडऩे के लिए प्रयास जारी हैं। लोगों को भी सावधानी बरती होगी।
रमेश तंवर, थाना प्रभारी कोतवाली, धौलपुर।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned