script'Agniveer' could not make a fuss in Dholpur, the windshield of the bus | धौलपुर में बखेड़ा नहीं कर पाए ‘अग्निवीर’, राजाखेड़ा में तोड़ा बस का शीशा...देखें वीडियो | Patrika News

धौलपुर में बखेड़ा नहीं कर पाए ‘अग्निवीर’, राजाखेड़ा में तोड़ा बस का शीशा...देखें वीडियो

- रेलवे स्टेशन, बड़ी फील्ड, कॉलेज फाटक, बस स्टैंड आदि स्थानों पर चौकन्नी रही पुलिस

- उपद्रव से पहले ही युवकों को लिया हिरासत में, प्रदर्शन करने आए युवक पुलिस को देख भागे
- धौलपुर में पुलिस का उम्दा प्रदर्शन, राजाखेड़ा में दिखी लापरवाही

#"Agneepath Scheme'' news: धौलपुर. केन्द्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। धौलपुर में भी युवाओं ने शनिवार को रेलवे स्टेशन व आसपास प्रदर्शन करने की ठानी लेकिन,

धौलपुर

Published: June 18, 2022 08:26:06 pm

धौलपुर में बखेड़ा नहीं कर पाए ‘अग्निवीर’, राजाखेड़ा में तोड़ा बस का शीशा...देखें वीडियो

- रेलवे स्टेशन, बड़ी फील्ड, कॉलेज फाटक, बस स्टैंड आदि स्थानों पर चौकन्नी रही पुलिस

- उपद्रव से पहले ही युवकों को लिया हिरासत में, प्रदर्शन करने आए युवक पुलिस को देख भागे
- धौलपुर में पुलिस का उम्दा प्रदर्शन, राजाखेड़ा में दिखी लापरवाही
'Agniveer' could not make a fuss in Dholpur, the windshield of the bus was broken in Rajkheda...watch video
धौलपुर में बखेड़ा नहीं कर पाए ‘अग्निवीर’, राजाखेड़ा में तोड़ा बस का शीशा...देखें वीडियो
#"Agneepath Scheme'' news: धौलपुर. केन्द्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। धौलपुर में भी युवाओं ने शनिवार को रेलवे स्टेशन व आसपास प्रदर्शन करने की ठानी लेकिन, पुलिस और प्रशासन की सख्ती के चलते यहां शांति बनी रही। यहां प्रदर्शन करने आए करीब एक दर्जन युवाओं को हिरासत में लिया गया। वहीं, राजाखेड़ा में प्रदर्शनकारी युवकों ने पथराव कर एक रोडवेज बस का शीशा तोड़ दिया। राजाखेड़ा में युवाओं के इक_ा होने की सूचना के बावजूद पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। तोडफ़ोड़ की घटना के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी युवाओं को खदेड़ा। कुछ युवाओं को हिरासत में भी लिया गया। शनिवार को धौलपुर जिले में युवाओं की ओर से अग्निपथ का विरोध का कार्यक्रम था। देशभर में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते धौलपुर में कार्यवाहक जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर तथा पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजामात किए गए। सीओ सिटी प्रवेन्द्र महला के नेतृत्व में कोतवाली, निहालगंज और सदर थानों समेत पुलिस लाइन व आरएसी का जाप्ता शहर में प्रदर्शन की संभावित जगहों पर तैनात किया गया। ऐसे में पुलिस ने युवाओं को इक_ा होने से पहले ही रोक दिया। वहीं, करीब एक दर्जन उग्र युवाओं को हिरासत में लिया गया है। बाद में युवाओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में कार्यवाहक जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
दूरदर्शिता ने रोका बवाल

धौलपुर में भी युवाओं की ओर से शनिवार को बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर उग्र प्रदर्शन की आशंका थी। इसे लेकर पुलिस और प्रशासन ने प्रदर्शन की संभावित स्थानों पर सुबह से ही जाप्ता तैनात कर दिया। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, कॉलेज फाटक, पीजी कॉलेज, बड़ी फील्ड सहित अन्य स्थानों पर सुबह से ही पुलिसकर्मी तैनात हो गए। प्रदर्शन के लिए आ रहे युवकों को इन स्थानों पर पहुंचने से पहले ही रोक दिया गया। कार्यवाहक जिला कलक्टर, एसडीएम भारती भारद्वाज तथा सीओ सिटी की ओर से आ रहे युवाओं को समझाया गया।
करीब एक दर्जन हिरासत में

धौलपुर में शनिवार को विरोध प्रदर्शन में हिंसा के अंदेशे को देखते करीब एक दर्जन युवाओं को हिरासत में लिया गया है। इन युवाओं को पाबंद कर दिया गया है। वहीं, अन्य युवाओं को समझाइश कर वापस भेज दिया गया। युवाओं ने कार्यवाहक जिला कलक्टर को ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें केन्द्र सरकार से अग्निपथ योजना बंद करने और नियमित सेना भर्ती फिर से शुरू करने की मांग की गई।
स्टेशन के आसपास मोहल्लों में गहमागहमी

रेलवे स्टेशन के पास भारी पुलिस जाप्ते को देख प्रदर्शन के लिए आए युवा आसपास की कॉलोनियों में भाग गए। पुलिस ने उन्हें पीछा कर पकड़ लिया। भागते युवा और उनके पीछे पुलिस को देख कॉलोनियों के लोग सकते में आ गए। बाद में उन्हें माजरा समझ आया। बाद में लोग इसे लेकर चर्चा करते रहे।
बस पर पथराव, शीशा तोड़ा

राजाखेड़ा. अग्निपथ के विरोध में राजाखेड़ा में युवाओं का प्रदर्शन हिंसक हो गया। युवाओं ने शनिवार सुबह रोडवेज बस स्टैंड पर दिल्ली के लिए रवाना हो रही रोडवेज की बस पर पथराव कर दिया। जिससे एकबारगी हडक़ंप मच गया। इस पथराव सेबस में बैठी सवारियां सहम गईं। महिलाओं और बच्चों में चीख-पुकार मच गई। इसके बाद पुलिस बल ने लाठियां भांजी और उपद्रवियों को खदेड़ दिया। करीब आधा दर्जन युवाओं को हिरासत में भी लिया गया है। घटना में स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है। उपद्रव के अंदेशे के बाद भी युवा दो किलोमीटर जुलूस निकाल कर उपखण्ड कार्यालय पहुंच गए। बाद में बस में तोडफ़ोड़ कर दी। जबकि वहां पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद था। बस कंडक्टर ने बताया कि हंगामे और पथराव के दौरान एक महिला का पर्स भी छीन लिया गया। हालांकि, महिला ने इस संबंध में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। बस ड्राइवर और कंडक्टर ने उपद्रवियों के विरुद्ध राजाखेड़ा थाने में तहरीर दी है। शनिवार को बड़ी संख्या में युवा पुलिस चौकी टाउन के पास बाईपास मार्ग पर एकत्रित हुए और जुलूस के रूप में बाईपास मार्ग से ही शहर के बाहर से होते हुए उपखण्ड कार्यालय पहुंच क र प्रदर्शन करने लगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.