अलर्ट: जिले में 18 मई को तेज बारिश व अंधड़ आने की आशंका

धौलपुर. राज्य में तीव्र गति से साइक्लोन के आने की आशंका से बज्रपात व तेज बारिश होने और अंधड़ आने की आशंका के चलते संपूर्ण राज्य में अलर्ट जारी किया गया है।

By: Naresh

Published: 17 May 2021, 06:01 PM IST

अलर्ट: जिले में 18 मई को तेज बारिश व अंधड़ आने की आशंका
घरों के खिडक़ी दरवाजे बंद रखें व यात्रा को टालें- डीएम
धौलपुर. राज्य में तीव्र गति से साइक्लोन के आने की आशंका से बज्रपात व तेज बारिश होने और अंधड़ आने की आशंका के चलते संपूर्ण राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। इसे लेकर जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि 18 मई को जिले में तेज बारिश के साथ अंधड़ आने की आशंका है। इसके लिए वीसी के माध्यम से ऑक्सीजन आपूर्ति के संबंध में चक्रवात की तैयारी बैठक का आयोजन किया गया। जिला उन्होंने बताया कि संकट प्रबंधन समूह के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए है, ताकि हर प्रकार की चुनौती का सामना मजबूती से किया जा सके। इसके लिए सभी विभाग के अधिकारियों व उपखण्ड अधिकारियों को पाबंद कर क्षेत्र में निगरानी रखने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने अमाजन से अपील की है कि सभी अपने घरों के दरवाजे व खिडक़ी बंद रखें व यात्रा को टाले। बड़े पेड़ों व पुराने भवनों में शरण लेने से बचें। उन्होंने तूफान आने से पहले प्रत्येक कोविड केयर सेंटर व जिला अस्पताल सहित अन्य सीएचसी पीएचसी पर ऑक्सीजन व दवाइयां आदि की व्यवस्था का मजबूत प्रबंधन के निर्देश दिए। कोविड मरीजों सहित अन्य मरीजों को इधर उधर लाने ले जाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। उन्होंने ऑक्सीजन सपोर्ट बैड की व्यवस्था, बिजली बैकअप के लिए जनरेटर, ऑक्सीजन व्यवस्था दुरस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि तूफान से लाइट के पोल व पेड़ टूटने एवं सडक़ आदि सहित अन्य व्यवस्थाएं बाधित होने की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए बिजली, पानी, सडक़, नेशनल हाईवे, पुलिस, इमरजेंसी, एम्बुलेंस की व्यवस्था रखने, चिकित्सा विभाग की टीमों के अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरस्त रखने सहित बेहतर प्रबंधन के निर्देश दिए गए है।
पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बैठक में कहा कि पेड़ आदि गिरने की संभावना के चलते जीसीबी मशीन, हाइड्रा व क्रेन आदि की व्यवस्था रखी जाए। संवाद कार्यक्रम में एसडीएम भारती भारद्वाज, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. चेतराम मीणा, नगर परिषद आयुक्त सौरभ जिन्दल सहित बिजली, पानी व अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned