scriptCase recorded in large currents, the Court ordered release | पुलिस की लापरवाही से 25 दिन तक जेल में रहे बेकसूर प्रोफेशनल्स | Patrika News

पुलिस की लापरवाही से 25 दिन तक जेल में रहे बेकसूर प्रोफेशनल्स

दर्ज किया बड़ी धाराओं में प्रकरण, कोर्ट ने दिए रिहा करने के आदेश

इंदौर

Published: January 01, 2016 06:52:04 am


इंदौर. देश की न्यायपालिका कहती है, भले ही 100 कसूरवार बच जाएं, लेकिन एक भी बेकसूर को सजा नहीं मिलना चाहिए। लेकिन शहर के भंवरकुआं थाने की लापरवाही से एक कंपनी के बेकसूर प्रोफेशनल्स को 25 दिन जेल में बिताना पड़े। गुरुवार शाम कोर्ट ने उन्हें दोषमुक्त किया और रिहाई के आदेश दिए। कंपनी के 6 लोगों में दो युवती भी थी, जो 10 दिन पहले हाई कोर्ट से जमानत पर जेल से छूटी थीं।

एडवोकेट महेंद्र मौर्य ने बताया 6 दिसंबर को विजय नगर निवासी अमित लुतावद ने भंवरकुंआ थाने में विदेशी क्रूज, काग्र्रो और एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने वाली मुंबई की सेवन सीज एयरपोर्ट एंड सीपोर्ट इंडिया प्रालि की शिकायत की थी। अमित का कहना था, अक्टूबर-14 में उसने कंपनी में 35 हजार शुल्क जमा किए, पर एक साल बाद भी नौकरी नहीं मिली। कंपनी ने छह माह में नौकरी की बात कही थी। कंपनी फिर इंदौर में इंटरव्यू कर रही है, आशंका है और लोगों के साथ धोखाधड़ी हो सकती है। शिकायत पर पुलिस ने कंपनी की 2 युवती व चार युवकों को पकड़ा था।

दो दिन रिमांड पर

पुलिस ने 7 दिसंबर को सभी को कोर्ट में पेश किया और तीन दिन के रिमांड पर लिया। 7 को मुंबई स्थित कंपनी के आला अफसरों ने कंपनी से जुड़े दस्तावेज पेश किए। कागजों के सत्यापन के बाद भी पुलिस ने सभी को 9 दिसंबर को जेल भेज दिया।

चालान में घटाई धाराएं
उधर, कोर्ट ने भी कंपनी के जमानत आवेदन खारिज कर दिए। इसके बाद हाई कोर्ट में याचिका लगाई, जिस पर 22 दिसंबर को दोनों युवती को जमानत मिली। पुलिस ने जांच के बाद 30 दिसंबर को चालान पेश किया, जिसमें सिर्फ धारा 420 को शामिल किया। कंपनी द्वारा वैधता के सारे सबूत पेश करने से पुलिस चालान में गंभीर धाराएं शामिल नहीं कर सकी। फरियादी ने भी शपथ पत्र में कंपनी का पक्ष लिया। 30 को सुनवाई के बाद 31 दिसंबर को कोर्ट ने सभी आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट में 6000 NGO के FCRA लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आजPM Modi आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत, एक लाख रुपए के साथ मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेटUP चुनाव में अब तक 6705 KG ड्रग्स, 5 लाख लीटर शराब पकड़ी गईAnganwadi Recruitment 2022 : दिल्ली में आंगनबाड़ी में कई पदों पर भर्ती, जानिए वैकेंसी डिटेलBSP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, यह हैं बसपा के स्टार प्रचारक, इन पदाधिकारियों को नहीं मिली जगहvideo viral : कर्मचारियों को पीटा, जलती तीली फेंक कर किया पंप फूंकने का प्रयास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.