बाड़ी; बीजेपी ने सामान्य मतदाता को मैदान में उतार नगर पालिका अध्यक्ष पद चुनाव को बनाया रोचक

municipal president election news बाड़ी. नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को नामांकन के अंतिम दिन 3 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। जिनमें भाजपा से वार्ड 24 की मतदाता सरोज कुमारी पत्नी श्याम सिंह जाटव ने आवेदन किया है, वहीं कांग्रेस ने वार्ड 8 से पार्षद बनी कमलेश पत्नी होतम को मैदान में उतारा है। साथ में वार्ड 19 से कांग्रेस पार्षद राजेश्वरी पत्नी नारायण लाल ने भी अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन

By: Naresh

Updated: 16 Dec 2020, 01:00 PM IST

बाड़ी; बीजेपी ने सामान्य मतदाता को मैदान में उतार नगर पालिका अध्यक्ष पद चुनाव को बनाया रोचक

नगर पालिका अध्यक्ष के लिए तीन महिलाओं ने किया आवेदन
- एक सामान्य महिला मतदाता को बीजेपी ने उतारा मैदान में
- कांग्रेस से कमलेश ने किया आवेदन, कांग्रेस पार्षद राजेश्वरी ने भी भरा है फॉर्म
municipal president election news बाड़ी. नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को नामांकन के अंतिम दिन 3 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। जिनमें भाजपा से वार्ड 24 की मतदाता सरोज कुमारी पत्नी श्याम सिंह जाटव ने आवेदन किया है, वहीं कांग्रेस ने वार्ड 8 से पार्षद बनी कमलेश पत्नी होतम को मैदान में उतारा है। साथ में वार्ड 19 से कांग्रेस पार्षद राजेश्वरी पत्नी नारायण लाल ने भी अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन अधिकारी राधेश्याम मीणा को अपना आवेदन पत्र सौंपा है। तीनों आवेदन पत्रों की जांच बुधवार को की जाएगी। इसके बाद नाम वापसी का समय देते हुए चुनाव चिन्होंं का आवंटन किया जाएगा।
निर्वाचन अधिकारी राधेश्याम मीणा ने बताया कि मंगलवार को नामांकन के अंतिम दिन बीजेपी से वार्ड 24 की मतदाता सरोज कुमारी जाटव ने आवेदन किया है। कांग्रेस से वार्ड 8 की पार्षद कमलेश पत्नी होतम का आवेदन प्राप्त हुआ है। वार्ड 19 की एक और पार्षद राजेश्वरी ने भी अध्यक्ष पद के लिए आवेदन किया है। तीनों आवेदन पत्रों की जांच की जा रही है और नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन बुधवार को जाएगा। यदि किसी का आवेदन निरस्त नहीं होता है और कोई भी प्रत्याशी आवेदन वापस नहीं लेता है तो 20 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा।

बीजेपी ने सामान्य मतदाता को मैदान में उतार चुनाव को बनाया रोचक
पूर्व में यह चर्चा चल रही थी कि यदि भाजपा द्वारा कोई आवेदन नहीं आता है तो कांग्रेस सीधे केवल एक आवेदन पत्र जमा करा निर्विरोध निर्वाचन कराएगी, जिसके लिए आवेदन के वक्त बीतने का भी इंतजार किया जा रहा था, लेकिन ठीक 12 बजे भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अजय सिंह वार्ड 18 के पार्षद अमर सिंह, भाजपा नगर अध्यक्ष दिनेश गर्ग अपने साथ वार्ड 24 की महिला सरोज जाटव पत्नी श्याम सिंह को लेकर आए और आवेदन पत्र उपखंड अधिकारी को सौंपा। साथ में अजय सिंह ने पार्टी सिम्बल सरोज देवी के नाम से उपखंड अधिकारी को सौंपा। इसके बाद यह तय हो गया कि अब चुनाव निर्विरोध नहीं हो सकेगा और अध्यक्ष पद के लिए मतदान का होना तय है। इसके बाद तीन बजे से कुछ समय पहले कांग्रेस के विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा अपने साथ वार्ड 8 की पार्षद कमलेश पत्नी होतम को लेकर पहुंचे, जहां कमलेश ने अपना आवेदन निर्वाचन अधिकारी को सौपा। इसके वाद विधायक ने स्वयं कांग्रेस का सिंबल कमलेश के नाम उपखंड अधिकारी को दिया। इसके बाद वार्ड 19 से कांग्रेसी पार्षद राजेश्वरी ने भी आवेदन किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned