scriptबाड़ी की दशकों पुरानी रिंग रोड की मांग हुई पूरी, बजट में दिया सरकार ने तोहफा | Bari's decades-old ring road demand met, government gifted in budget | Patrika News

बाड़ी की दशकों पुरानी रिंग रोड की मांग हुई पूरी, बजट में दिया सरकार ने तोहफा

locationधौलपुरPublished: Feb 25, 2021 10:10:35 am

Submitted by:

Naresh

बाड़ी. बाड़ी विधानसभा क्षेत्र की बरसों पुरानी रिंग रोड की मांग आखिर कार सरकार द्वारा पूरी होती नजर आ रही है। बजट में बाड़ी कस्बे को रिंग रोड की सौगात देते हुए बाड़ी में कन्या महाविद्यालय के साथ जलदाय योजना के लिए 38 करोड़ की स्वीकृति दी है। ऐसे में पत्रिका द्वारा बार-बार लगाई जा रही रिंग रोड की खबर का असर होता हुआ नजर आ रहा है।

Bari's decades-old ring road demand met, government gifted in budget

बाड़ी की दशकों पुरानी रिंग रोड की मांग हुई पूरी, बजट में दिया सरकार ने तोहफा

बाड़ी की दशकों पुरानी रिंग रोड की मांग हुई पूरी, बजट में दिया सरकार ने तोहफा
-कन्या कॉलेज, सडक़ डामरीकरण, जलव्यवस्था के लिए 38 करोड़ की स्वीकृति
बाड़ी. बाड़ी विधानसभा क्षेत्र की बरसों पुरानी रिंग रोड की मांग आखिर कार सरकार द्वारा पूरी होती नजर आ रही है। बजट में बाड़ी कस्बे को रिंग रोड की सौगात देते हुए बाड़ी में कन्या महाविद्यालय के साथ जलदाय योजना के लिए 38 करोड़ की स्वीकृति दी है। ऐसे में पत्रिका द्वारा बार-बार लगाई जा रही रिंग रोड की खबर का असर होता हुआ नजर आ रहा है। पत्रिका ने रिंग रोड की मांग को कई बार उठाया था और लोगों की राय सरकार तक पहुंचाई थी। ऐसे में विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा द्वारा विधानसभा में भी इस रिंग रोड की मांग को उठाया गया था, जो दशकों बाद आखिर पूरा होता नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री ने बाड़ी में रिंग रोड की सौगात दी है। ऐसे में न केवल बाड़ी कस्बे का विकास होगा, बल्कि बरसों पुरानी शहर में जाम लगने की समस्या भी स्वत: ही समाप्त हो जाएगी।
विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जो बजट पेश किया गया है। वह विकास की दृष्टि के अलावा कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद ऐतिहासिक बजट है। बजट में बाड़ी उपखंड को सरकार ने रिंग रोड की स्वीकृति दी है। बाड़ी, सैपऊ सडक़ मार्ग के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को मरम्मत एवं सडक़ डामरीकरण का बजट दिया है।
इसके अलावा सबसे बड़ी सौगात जलदाय विभाग को 38 करोड़ स्वीकृत किए हैं। जिससे जल संसाधन से जुड़े जलाशयों की क्षमता बढ़ाई जाएगी। नए जल स्रोतों का निर्माण एवं जल वितरण प्रणाली का पुनर्गठन हो सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो