हथकढ़ व अवैध शराब की बिक्री पर बीट कांस्टेबल होगा निलम्बित - एसपी

बसेडï़ी. थाना परिसर में पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत की अध्यक्षता में सीएलजी की बैठक हुई। शेखावत ने खिडौरा, बागथर, सियौली गांव में हथकढ़ एवं स्प्रीट से तैयार अवैध शराब के कारोबार को केंद्र मानते हुए थाना प्रभारी बनी सिंह गुर्जर को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अगर थाना इलाके में कहीं भी अवैध

By: Naresh

Published: 18 Jan 2021, 04:41 PM IST

हथकढ़ व अवैध शराब की बिक्री पर बीट कांस्टेबल होगा निलम्बित - एसपी
बसेडï़ी. थाना परिसर में पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत की अध्यक्षता में सीएलजी की बैठक हुई। शेखावत ने खिडौरा, बागथर, सियौली गांव में हथकढ़ एवं स्प्रीट से तैयार अवैध शराब के कारोबार को केंद्र मानते हुए थाना प्रभारी बनी सिंह गुर्जर को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अगर थाना इलाके में कहीं भी अवैध शराब का कारोबार या बिक्री मिलती है तो बीट कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जारगा रतनपुर में कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोग क्षेत्र में छुटपुट घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। स्पष्ट किया कि पुलिस जल्द ही उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाएगी। थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि क्षेत्र में गश्त व्यवस्था को मजबूत करने के साथ बाजार में हथियारबंद पुलिसकर्मी दिन में तैनात रहेंगे। कस्बे से गुजरने वाली सभी सडक़ों पर कड़ी नाकाबंदी की जाए। संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करें और उनकी पुष्टि होने के बाद ही उन्हें छोड़ा जाए। उन्होंने बताया कि 18 जनवरी से व्हीकल एक्ट के प्रति लोगों को जागरूक करने का कार्यक्रम सरकार की ओर से शुरू किया जा रहा है। उसके प्रति सीएलजी सदस्यों को आमजन को जागरूक करने का आह्वान किया।
इसके अलावा कहा कि क्षेत्र में अवैध शराब व संदिग्ध व्यक्ति जो क्षेत्र में किसी अपराध को अंजाम दे सकता है। ऐसी सूचना तुरंत पुलिस को दें, सूचना को पूरी तरह गुप्त रखा जाएगा।
गांव में बिकती अवैध शराब
हरजू पुरा ग्राम पंचायत के सरपंच गौड ने एसपी को बताया कि गांव हरजू पुरा में अवैध शराब की बिक्री बड़े पैमाने पर होती है। लोग शराब के नशे में धुत होकर गाली गलौज करके गांव में अशांति फैलाते हैं। पूर्व प्रधान उदय भान सिंह गुर्जर ने उत्तर प्रदेश के तातपुर इलाके से जोडऩे वाला गांव पथरा के पास से बॉर्डर पर एवं भारली बगथर की ओर गश्त व्यवस्था को पुख्ता करने की बात कही। जगदीश प्रसाद ने पुलिया पर अस्थाई चौकी लगाए जाने की मांग रखी। भानु प्रताप सिंह परमार ने कस्बे में मोबाइल पर बात करते समय लूट की घटनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर अशोक तिवारी, लोकेंद्र सिंह परमार, महेश सिंह परमार, सुरेंद्र सिंह परमार, सुरेश चंद गोयल, कैलाश चंद्र अग्रवाल, ब्राह्मण समाज अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, जगदीश प्रसाद शर्मा, छितरिया लाल जाटव, सत्यवीर चौहान सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned